• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Train collided with car, stir - Katni, late night incident at Lamtara railway level of Satna railway block

दैनिक भास्कर हिंदी: कार से टकराई ट्रेन,मचा हड़कंप - कटनी, सतना रेलखंड के लमतरा रेल्वे समपार में देर रात की घटना, वाहन छोड़कर भागे

December 15th, 2020

डिजिटल डेस्क कटनी । कटनी -सतना रेलखंड के लमतरा रेलवे समपार में रविवार -सोमवार की दरमियानी रात उस समय बड़ा हादसा टल गया जब बीच ट्रेक पर कार फंस गई और उसी दौरान ट्रेन आ गई। कार में सवार लोग उसी हालत में भागे, कुछ ही पलों में तेज धमाके के साथ ट्रेन कार से टकरा गई। कार में नम्बर प्लेट नहीं होने से सोमवा शाम तक उसके मालिक की पहचान नहीं हो पाई थी। इस संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार देर रात फारच्युनर कार में शहर की ओर से जा रहे लोगोंं ने कार को बंद पड़े समपार से निकालने का प्रयास किया। जबकि यहां अंडर पास एवं ओवरब्रिज भी बन चुका है। इसी दौरान कार का पहिया रेल ट्रेक में फंस गया। उसी दौरान ट्रेन क्रमांक 05564 उधना-जयनगर एक्सप्रेस जबलपुर  की ओर से आ रही थी। ट्रेन को आता देख कार में सवार लोग उतरकर भाग गए। ट्रेक पर कार को देखते  ही चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए थे। रेल कर्मियों ने बताया कि कार तेज आवाज के साथ इंजन से टकराने के बाद दूर तक घिसट गई थी। इंजन के एंगल कॉक में फंसकर कार लगभग सौ मीटर दूर घिसटती चली गई। झटके के साथ बे्रक लगने और देर रात ट्रेन के रुकने से उसमें सवार यात्री भी घबरा गए थे। चालक ने इस घटना की जानकारी पटवारा स्टेशन मास्टर के साथ कंट्रोल को दी थी। सूचना पर मौके पर पहुंचे आरपीएफ दल ने कार को ट्रेक से दूर कराते हुए सेक्शन क्लीयर कराया तब जाकर ट्रेन को आगे रवाना कराया गया। इस दौरान ट्रेन लगभग 40 मिनट लमतरा में खड़ी रही।
इनका कहना है
 रात में घटना की जानकारी मिली थी। कार को ट्रेक से हटवाते हुए सेक्शन क्लीयर कराया गया है। घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो चुका है। इसके मालिक और सवारों की पतासाजी के प्रयास जारी हैं।
आरपी मीना, प्रभारी आरपीएफ

 

खबरें और भी हैं...