कलमना मार्केट से बगैर नंबर के वाहनों में हो रही माल ढुलाई- रोजाना अलग-अलग शहरों में पहुंचा रहे सब्जियां

Transportation of goods in vehicles without number from Kalamna market
कलमना मार्केट से बगैर नंबर के वाहनों में हो रही माल ढुलाई- रोजाना अलग-अलग शहरों में पहुंचा रहे सब्जियां
नागपुर कलमना मार्केट से बगैर नंबर के वाहनों में हो रही माल ढुलाई- रोजाना अलग-अलग शहरों में पहुंचा रहे सब्जियां

डिजिटल डेस्क, नागपुर। विगत लगभग 4 वर्ष से कलमना मार्केट से माल की ढुलाई बगैर नंबर के वाहनों से हो रही है। दुर्घटना की अाशंका के चलते कलमना मार्केट के कारोबारियों ने प्रादेशिक परिवहन विभाग में शिकायत कर इन वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करे की मांग की है। सूत्रों के मुताबिक रोजाना ऐसे 20-30 वाहन कलमना मार्केट से सब्जियां भरकर अमरावती, अकोला, वरुड़ सहित मध्यप्रदेश के अन्य शहरों में पहुंचा रहे हैं। इससे मार्केट के कारोबारियों को भारी नुकसान हो रहा है। 

सूत्रों के मुताबिक नासिक के वाहन विक्रेताओं द्वारा नये वाहन की डिलिवरी मध्यप्रदेश सहित देश के अन्य इलाकों में देने की व्यवस्था की गई। इन वाहनों को खरीदारों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी चुनिंदा वाहन चालकों को दी जाती है। यह वाहन चालक निर्माता कंपनियों के शो-रूम से वाहन लेकर निकलते हैं। मार्ग में कलमना मार्केट, अकोला, अमरावती की मंडियों से प्याज, नींबू आदि इन वाहनों पर लाद लिया जाता है। यह माल मार्ग में पड़ने वाले शहरांें की मंडियों तक पहुंचाकर वाहन चालक मोटा मुनाफा कमा रहे हैं।

कलमना के कारोबारियों पर असर

कलमना मार्केट से अमरावती, अकोला व अन्य शहरों की मंडियों में भेजा जाने वाला माल इन वाहन चालकों के जरिए पहुंच रहा है। नासिक से बगैर नंबर के वाहन लेकर आने वाले वाहन चालक कम भाड़े में यह माल ढो रहे हैं । इससे कलमना के कारोबारियों काे भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

कानून का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करें

दिनेश गौर, कारोबारी के मुताबिक बगैर नंबर के वाहन से दुर्घटना होने पर वाहन चालक अथवा वाहन धारक को पकड़ पाना मुश्किल है। ऐसे वाहनों से दुर्घटना की आशंका के चलते हमने प्रादेशिक परिवहन कार्यालय में शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग की है। पिछले करीब 4 वर्षों से बगैर नंबर के वाहन कलमना मार्केट में आ-जा रहे हैं।

 

Created On :   26 March 2023 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story