नरसिंहपुर में लावारिस मिला कोवैक्सिन के 2.40 लाख डोज से लदा ट्रक

नरसिंहपुर में लावारिस मिला कोवैक्सिन के 2.40 लाख डोज से लदा ट्रक
नरसिंहपुर में लावारिस मिला कोवैक्सिन के 2.40 लाख डोज से लदा ट्रक

लावारिस टीका... हैदराबाद से करनाल जा रही थी 8 करोड़ की कोवैक्सीन 
ड्राइवर लापता पुलिस ने दूसरे ड्राइवर को बुलाकर ट्रक रवाना किया ,10 घंटे तक अफरा तफरी... ट्रक में लदे हैं कोवैक्सिन के 364 बड़े बॉक्स
डिजिटल डेस्क नरसिंहपुर/करेली ।
8 करोड़ रुपए की कोरोना वैक्सीन से लदा ट्रक 10 घंटे तक करेली के पास लावारिस खड़ा रहा। पुलिस व प्रशासन को इसकी जानकारी लगने के बाद हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई और ड्राइवर विवेक मिश्रा की तलाश शुरू हुई। जानकारी के अनुसार करेली के मध्य से गुजरे ओल्ड एनएच-26 पर बस स्टैंड के पास ट्रक (टीएन 06 क्यू 6482) शुक्रवार सुबह 8 बजे स्थानीय लोगों ने चालू हालत में देखा। लंबे समय तक ड्राइवर का कोई पता नहीं चला तो दोपहर 12.30 बजे नागरिकों ने पुलिस को सूचना दी। करेली पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि ट्रक से कोरोना की एंटी डॉट को-वैक्सिन ट्रांसपोर्ट हो रही थी। मौके पर तहसीलदार भी पहुंचे। इस संबंध में जिला टीकाकरण अधिकारी को सूचना भी दी। जानकारों का कहना है कि चूंकि ड्राइवर ट्रक को स्टार्ट रख गया था। इसलिए वैक्सीन की कोल्ड चेन मेंटेंन रही, जिससे उसके खराब होने की संभावना नहीं है। 
 झाडिय़ों में मिला ड्राइवर का मोबाइल फोन
एसआई आशीष बोपचे ने बताया, दस्तावेजों की जांच के बाद पता चला कि वैक्सीन हैदराबाद से करनाल जा रही थी। सम्बंधित कम्पनी से संपर्क करने पर पता चला कि ट्रक में सिर्फ ड्राइवर था, जिससे करीब 9 बजे से संपर्क नहीं हो रहा है और गाड़ी की जीपीआर लोकेशन भी एक ही जगह आने से कंपनी के अधिकारी भी सकते में थे। ट्रक ड्राइवर की मोबाइल लोकेशन करेली से करीब 16-17 किलोमीटर दूर एनएच-44 के किनारे नरसिंहपुर के नजदीक झाडिय़ों में मिली, जहां पुलिस को चालू हालत में ड्राइवर का मोबाइल मिला, जिसमें तब तक 122 मिस्ड कॉल थे।
दस्तावेजों की तलाशी से पता चला कि ट्रक में 364 बॉक्स को-वैक्सिन लोड है। करीब 2 लाख 40 हजार डोज की जानकारी दस्तावेज में थी। ड्राइवर विवेक की जानकारी उसके परिजनों सहित कंपनी से भी ली है और कंपनी द्वारा दूसरे ड्राइवर को नागपुर से रवाना भी किया गया।
 

Created On :   1 May 2021 8:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story