सकल हिंदू समाज की रैली पर रोक लगाने तुषार गांधी ने पुलिस आयुक्त को लिखा पत्र

Tushar Gandhi wrote a letter to Police Commissioner to ban the rally of Sakal Hindu Samaj
सकल हिंदू समाज की रैली पर रोक लगाने तुषार गांधी ने पुलिस आयुक्त को लिखा पत्र
नई मुंबई सकल हिंदू समाज की रैली पर रोक लगाने तुषार गांधी ने पुलिस आयुक्त को लिखा पत्र

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी ने नई मुंबई पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर 26 फरवरी को नई मुंबई में होने वाले सकल हिंदू समाज की रैली पर रोक लगाने की मांग की है। तुषार के मुताबिक इन रैलियों में नफरती भाषण देकर समाज में फूट डालने की कोशिश की जा रही है। पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे को लिखे पत्र में तुषार ने कहा है कि मुंबई और आसपास के इलाकों में नफरत फैलाने वाली रैलियों और भड़काऊ भाषणों का सिलसिला बढ़ रहा है। पुलिस की उदासीनता के चलते लोगों को मामले में अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ रहा है। हाईकोर्ट ने कई आदेश दिए हैं जिसमें एजेंसियों को कानून लागू करने के निर्देश दिए हैं लेकिन इसे गंभीरता से लेकर कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने लिखा है कि इस तरह की रैलियों के चलते अल्पसंख्यक समुदाय में डर और बेचैनी पैदा होती है।

उन्होंने पुलिस से अपील की कि राजनीतिक दबाव से ऊपर उठकर भड़काऊ भाषणों के मामले में खुद संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करे। बता दें कि राज्य के कई हिस्सों में कई हिंदूवादी संगठन मिलकर सकल समाज रैलियां निकाल रहे हैं जिनके जरिए लव जिहाद, लैंड जिहाद और धर्म परिवर्तन के खिलाफ सरकार से कानून बनाने की मांग की जा रही है। तुषार गांधी ने कहा कि अगर पुलिस इस तरह की रैलियों पर रोक नहीं लगा सकती तो उसे कम से कम इनमें भड़काऊ भाषण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। 

मोर्चे में नहीं होते भड़काऊ भाषण-श्रीराज नायर

सकल हिंदू समाज के प्रवक्ता श्रीराज नायर ने कहा कि हमारी रैलियों में कोई नफरती भाषण नहीं होता। तुषार गांधी बिना जानकारी के इस मुद्दे पर न बोले तो अच्छा है। सकल हिंदू समाज जिन विषयों को उठाता है वह समाज के हित में है। लैंड जिहाद, लव जिहाद गंभीर विषय है। मदरसों के जरिए जिस तरह जमीनों पर अतिक्रमण हो रहा है यह मुंबई की सुरक्षा के लिए खतरा है। तुषार गांधी अपनी विचार धारा के मुताबिक काम कर रहे हैं वे खतरों से अनजान हैं। 

 

Created On :   23 Feb 2023 4:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story