दैनिक भास्कर हिंदी: नदी और तालाब में डूबने से 2 बच्चों की मौत

May 17th, 2019

 डिजिटल डेस्क, सतना। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नदी और तालाब में डूबने से 2 बच्चों की मौत हो गई, जिस पर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। कोलगवां पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सचिन साकेत पुत्र रामानंद 15 वर्ष निवासी इटौरा, थाना रामपुर बाघेलान अपनी दादी के मायके माद में शादी समारोह में शामिल होने आया था, जहां गुरूवार शाम को कुछ रिश्तेदारों के साथ टमस नदी में नहाने गया तो  पानी में उतरते ही पैर फिसलने से गहराई में डूब गया। इस दौरान उसके साथ रहे लोगों ने तलाश करते हुए कुछ देर में ही नदी से बाहर निकाल लिया और तुरंत जिला अस्पताल ले गए, जहां डाक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। यह सूचना मिलने पर पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए शव को मर्चुरी में रखवा दिया है।

भैंस नहलाने गया था बालक
वहीं रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत हर्ष नगर, मौहार निवासी 8 वर्षीय बालक तालाब में डूब गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चंद्रपाल साकेत का पुत्र ओमप्रकाश अपने घर से गुरूवार सुबह करीब 10 बजे भैंस को नहलाने के लिए तालाब ले गया था। जहां पानी में उतरने के कुछ देर बाद ही पैर फिसलने से गहराई में डूब गया। यह खबर किसी ने परिजन को दी तो उन्होंने डायल 100 पर सूचित किया, लिहाजा पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर गोताखोरों की मदद से बचाव की कोशिशें शुरू कर दी। लगभग 2 घंटे बाद बालक को तालाब से बाहर निकाल लिया गया, पर तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं। शव बरामद होने के बाद पुलिस ने पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम कराया। 
 

खड़े ट्रक से भिड़ा अंगूर से लोड मालवाहक- खलासी की मौत, चालक गंभीर 
कोठी थाना अंतर्गत कमलो के पास अंगूर से लोड ट्रक स्टेट हाइवे पर खड़े ट्रक से जा भिड़ा। इस हादसे में खलासी की मौत हो गई, जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चालक शिवनाथ भारती पुत्र तेजबहादुर 30 वर्ष निवासी प्रयागराज-उत्तरप्रदेश अपने ही गांव के खलासी अजय भारतीय पुत्र लालबहादुर 28 वर्ष निवासी बरूई के साथ ट्रक क्रमांक यूपी 62 एटी 3967 में अंगूर की खेप लाकर कानपुर जा रहा था। बुधवार रात करीब 2 बजे तेज रफ्तार ट्रक जैसे ही स्टेट हाइवे-11 पर वन विहार ढाबा के पास पहुंचा, तभी अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे खड़े ट्रक क्रमांक यूपी 70 एफटी 6003 से टकरा गया। हादसा इतना भीषण था कि पीछे वाले ट्रक में सवार चालक और खलासी क्षतिग्रस्त केविन में बुरी तरह फंस गए। यह खबर डायल 100 के जरिए मिलने पर थाना प्रभारी आशीष धुर्वे ने मातहत स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचकर बचाव की कोशिश शुरू कर दी, लेकिन घायलों को बाहर निकालने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। लगभग 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह दोनों को क्षतिग्रस्त केविन से निकालकर एम्बुलेंस के जरिए सिविल अस्पताल भेजा गया, जहां डाक्टर ने खलासी अजय को मृत घोषित कर दिया। वहीं चालक शिवनाथ को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इस दुर्घटना के चलते स्टेट हाइवे पर जाम लग गया था, लिहाजा क्रेन बुलाकर दोनों ट्रकों को घटनास्थल से हटाते हुए आवागमन बहाल कराया गया।