comScore

जबलपुर में कड़ाके की सर्दी, स्कूलों में दो दिन तक छुट्टी, कलेक्टर ने दिए आदेश

January 28th, 2019 23:17 IST
जबलपुर में कड़ाके की सर्दी, स्कूलों में दो दिन तक छुट्टी, कलेक्टर ने दिए आदेश

डिजिटल डेस्क जबलपुर। जिले में शीतलहर का दौरा जारी है और कड़ाके की सर्दी के चलते पारा लुढ़क कर 7.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। ऐसे में छात्रों को स्कूल पहुंचने में खासी दिक्कतें हो रही है। इस परेशानी को देखते हुए कलेक्टर छवि भारद्वाज ने प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित कर दिया है। इसे लेकर जारी आदेश में कहा गया है कि सभी शासकीय और निजी स्कूलों के कक्षा आठवीं तक के छात्र-छात्राओं को 29 एवं 30 जनवरी का अवकाश रहेगा।

और बढ़ सकती है ठंड
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को उत्तरी हवा और आसमान साफ होने के कारण सर्द हवा से पारे में गिरावट आ रही है। न्यूनतम तापमान चार डिग्री नीचे गिरकर 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 11.7 डिग्री सेल्सियस था जो अचानक तीन डिग्री कम हो गया। वहीं अधिकतम तापमान भी सामान्य से पांच डिग्री कम 21.2 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह की आद्र्रता 74 और शाम की आद्र्रता 31 प्रतिशत रही। मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार जबलपुर सहित पूर्वी मप्र के अन्य क्षेत्रों में मंगलवार को भी शीतलहर चल सकती है।

बारिश होने की संभावना
न्यूनतम तापमान सामान्य से 4.5 डिग्री कम होगा तो शीतलहर शुरू होगी। शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है। तीन दिन तापमान में गिरावट का अनुमान है। जबलपुर और आसपास के क्षेत्रों में 31 जनवरी और 1 फरवरी को कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है।

तेज धूप में भी ठंड का एहसास
सोमवार को दिन में तेज धूप निकलने के बाद भी ठंड का एहसास हो रहा था। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं का रुख मैदानी है। इसलिए अभी तीन दिन और ऐसी ही ठंड पडऩे का अनुमान है।

कमेंट करें
o4smL
कमेंट पढ़े
ajeet kumar kori January 31st, 2019 12:21 IST

Hello