जिन बच्चों के चोरी होने का शक था, वे मैहर व प्रयागराज घूमने गए थे

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
जिन बच्चों के चोरी होने का शक था, वे मैहर व प्रयागराज घूमने गए थे

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। भेड़ाघाट क्षेत्र के जिन दो बच्चों को बच्चा चोर गिरोह द्वारा उठाकर ले जाए जाने का संदेह व्यक्त किया गया था, वे दोनों बच्चे आशीष ठाकुर व देवा ठाकुर घर से भागकर पहले मैहर दर्शन करने गए थे और उसके बाद वे प्रयागराज गंगास्नान करने चले गए । उसके बाद वे वापस जबलपुर लौटकर आए, तो भेड़ाघाट पुलिस ने उन्हें बरामद कर लिया। बच्चों के गायब होने के मामले में भेड़ाघाट क्षेत्र में पिछले एक हफ्ते से हड़कम्प मचा था और दोनों बच्चों को लेकर तरह-तरह की कहानियां चल रही थीं। अधिकांश लोगों का कहना था कि बच्चा चोर गिरोह ही बच्चों को चुराकर ले गया है।

शांत हो गए अफवाह फैलाने वाले

जब बच्चों ने आकर अपनी कहानी सुनाई, तो हल्ला मचाने वाले लोग शांत हो गए। इस मामले में थाना प्रभारी शशि विश्वकर्मा ने जानकारी दी है कि 28 जुलाई को आशीष एवं देवा अचानक घर से गायब हो गए थे। उनकी खोजबीन करने के बाद उनके परिजनों ने 30 जुलाई को अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बच्चों की खोज के लिए एएसआई गोपाल पटेल, रजनीश मिश्र, हरिओम की टीम ने जब खोजबीन शुरू की, तो उन्हें यह तो पता चल गया कि बच्चे कटनी मार्ग पर गए हैं। बाद में जब उन्हें ट्रेस किया गया, तो वे जबलपुर लौट आए थे। उन्होंने बयान दिया कि उन्हें कोई नहीं चुराकर ले गया था। वे पहले मैहर गए और देवी के दर्शन करने के बाद वे प्रयागराज गंगास्नान करने चले गए। वहाँ उनके पैसे खत्म हो गए, तो उन्होंने वहाँ मजदूरी करके  पैसा एकत्र किया और फिर जबलपुर वापस आए।

परिजनों को सौंपा गया 

दोनों बच्चों के बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने उन्हें यह समझाइश भी दी है कि वे भविष्य में बिना बताए कहीं नहीं जाएँगे। उसके बाद दोनों बच्चों को  उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया।अधिकांश लोगों का कहना था कि बच्चा चोर गिरोह ही बच्चों को चुराकर ले गया है।

Created On :   5 Aug 2019 1:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story