12 घंटे के अंदर दो राजनीतिक हत्याओं से गरमाया माहौल, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश 

Two political murders heated up the political environment within 12 hours in Kerala
12 घंटे के अंदर दो राजनीतिक हत्याओं से गरमाया माहौल, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश 
केरल 12 घंटे के अंदर दो राजनीतिक हत्याओं से गरमाया माहौल, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश 
हाईलाइट
  • अज्ञात हमलवारों ने दिया घटना को अंजाम
  • भाजपा ओबीसी मोर्चा के सचिव थे रंजीत श्रीनिवासन
  • सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के नेता थे केएस शान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केरल के अलाप्पुझा जिले में दो राजनेताओं की हत्या के बाद से सियासी तनाव पैदा हो गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने हत्याओं की निंदा करते हुए जिले में धारा 144 लागू कर दी है।   

अलप्पुझा में रविवार सुबह भाजपा नेता रंजीत श्रीनिवासन की हत्या कर दी गई, वह भाजपा ओबीसी मोर्चा के सचिव थे। सूत्रों के मुताबिक सुबह-सुबह उनके घर में कुछ लोग घुसे और इस घिनौनी हरकत को अंजाम दिया। 

इससे पहले शनिवार देर रात सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के नेता केएस शान की हत्या हुई थी। पार्टी ने हत्या का आरोप आरएसएस (RSS) पर लगाया था। कयास लगाए जा रहे है कि भाजपा नेता रंजीत श्रीनिवासन की हत्या एसडीपीआई नेता केएस शान के प्रतिशोध में की गई है। 

स्थिति को खराब होने से बचने के लिए जिला कलेक्टर ने अलाप्पुझा में दो दिन के लिए धारा 144 लागू कर दी है। वहीं, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा, " पुलिस हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि इस तरह की घटनाएं आगे नहीं  होनी चाहिए।"

अज्ञात हमलवारों ने किया हमला  

बाइक से घर जाते वक्त, अज्ञात बदमाशों ने कार से केएस शान टक्कर मरी, जिसके बाद वह सड़क पर गिर गए। फिर कार सवार बदमाशों ने उनकी हत्या कर दी। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने उन्हें उपचार के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज पहुंचाया, जिसके बाद कोच्चि रेफेर कर दिया गया लेकिन कुछ घंटे इलाज के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। उनके शरीर पर 40 से अधिक चोट के निशान थे। 

एसडीपीआई नेता की हत्या के बाद पार्टी अध्यक्ष एमके फैजी ने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस)  पर हत्या का आरोप लगाया था, जिसके बाद रविवार सुबह बीजेपी से जुड़े एक नेता की भी हत्या कर दी गई। 

Created On :   19 Dec 2021 5:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story