उद्धव ठाकरे का ऐलान, विदर्भ में ले जाओ ग्रीन रिफायनरी परियोजना, कोंकण में नहीं लगने देंगे 

Uddhav announced - take Green Refineries project in Vidarbha
उद्धव ठाकरे का ऐलान, विदर्भ में ले जाओ ग्रीन रिफायनरी परियोजना, कोंकण में नहीं लगने देंगे 
उद्धव ठाकरे का ऐलान, विदर्भ में ले जाओ ग्रीन रिफायनरी परियोजना, कोंकण में नहीं लगने देंगे 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रत्नागिरी ग्रीन रिफायनरी परियोजना को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। सोमवार को उद्धव ने रत्नागिरी के नाणार में पार्टी की तरफ से ग्रीन रिफायनरी परियोजना के विरोध में आयोजित सभा को संबोधित किया। उद्धव ने कहा कि शिवसेना रत्नागिरी में ग्रीन रिफायनरी परियोजना नहीं लगने देगी। उन्होंने कहा कि परियोजना को गुजरात ले जाने का डर दिखाया जा रहा है। सरकार गुजरात में यह परियोजना खुशी से ले जाए।

उद्धव ने कहा कि नागपुर के भाजपा विधायक आशीष देशमुख ने पत्र लिखा है कि यदि परियोजना का कोंकण में विरोध हो रहा है तो सरकार परियोजना को नागपुर में ले आए। इस पर मैं कहना चाहुंगा कि सरकार को यदि नागपुर में परियोजना ले जानी है, तो गुजरात के बजाय विदर्भ में ले जाए, हमें कोई आपत्ति नहीं है। उद्धव ने कहा कि प्रदेश के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने परियोजना के लिए जारी भूमि अधिग्रहण की अधिसूचना को रद्द करने की घोषणा की है। इससे आप लोग (गांव वाले) मान कर चलिए कि परियोजना लगेगी। फिर भी जबरन भूमि मापन प्रक्रिया शुरू गई तो शिवसैनिक इसको अपने तरीके से रोकेंगे। 

कानून तोड़ने से भी नहीं आएंगे बाज 
उद्धव ने गावों वालों को सलाह दी कि जमीन मापने वालों का अपने गांव में फोटो लगाएं। उस फोटो पर लिखों कि यह जमीन का दलाल भूमि अधिग्रहण कर रहा है। उद्धव ने कहा कि अभी तक हम कानून के दायरे में रहकर विरोध कर रहे हैं लेकिन यदि सरकार ने जबरन जमीन लेने की कोशिश की तो हम गैर कानूनी रास्ता अपनाने से पीछे नहीं हटेंगे। उद्धव ने कहा कि हमने परियोजना के विरोध में सभा की है। लेकिन जो परियोजना के पक्ष में हैं। मेरी उन्हें चुनौती है कि वे लोग यहां पर सभा करके दिखाएं।  

परियोजना के पीछे अच्छे दिन का सपना दिखाने वाले विलेन 
उद्धव ने कहा कि बिना कारण कुछ लोग कह रहे थे कि इस परियोजना को शिवसेना ने लाया है। लेकिन जब केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सऊदी अरब की तेल कंपनी के साथ करार किया तो साफ हो गया कि परियोजना के पीछे अच्छे दिन का सपना दिखाने वाले विलेन हैं। उद्धव ने कहा कि परियोजना की घोषणा होने से पहले रत्नागिरी के नाणार गांव के आसपास की जमीनों को गुजरात के जैन, मोदी और शाह ने खरीदा है। मेरा सवाल है कि इन लोगों को पता कैसे चला कि यहां परियोजना शुरु होने वाली है। उद्धव ने कहा कि जमीन खरीदी भी भूमाफियाओं द्वारा किया गया घोटाला है। 

दिल्ली में सीएम के वादों की कीमत नहीं 
उद्धव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि यदि गांव वालों का विरोध होगा तो हम परियोजना को नहीं थोपेंगे। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से प्रदेश में भी भाजपा की सरकार है। फिर भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के आश्वासनों को दिल्ली में कौडी भर कीमत नहीं मिलती है। उद्धव ने कहा कि हम किसी व्यक्ति के नहीं बल्कि देश के भक्त हैं। उद्धव ने कहा कि मुख्यमंत्री परियोजना को नागपुर में ले जाएं। वे अपनी गोदी में रत्नागरी में जमीन खरीदने वाले शाह, मोदी और जैन को बिठाएं। उद्धव ने गांव वालों को शपथ दिलाई कि वह आगे कभी भी अपनी जमीन को नहीं बेचेंगे।

परियोजना के लिए जमीन नहीं देंगे। उद्धव ने कहा कि कोंकण की ग्रीन रिफायनरी परियोजना तो अब नहीं होंगी। लेकिन शिवसेना जैतापुर परियोजना भी नहीं होनी देगी। केंद्र सरकार जैतापुर परियोजना को भी गुजरात में लेकर जाए। इस बीच शिवसेना सांसद विनायक राऊत ने मुख्यमंत्री ने कटाक्ष किया। राऊत ने कहा कि मुख्यमंत्री दिल्ली दरबार के तलुवे चाटते हैं। 

डर्टी पिक्चर में शिवसेना क्याः विखे पाटील 
ग्रीन रिफायनरी परियोजना को लेकर शिवसेना की भूमिका पर विपक्ष ने सवाल उठाया है। विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटील ने कहा कि उद्धव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अच्छे दिन का सपना दिखाने वाला विलेन कह रहे हैं तो मेरा शिवसेना से सवाल है कि केंद्र और प्रदेश में पिछले साढ़े तीन सालों से जो डर्टी पिक्चर चल रहा है उसमें शिवसेना की भूमिका क्या है। क्या शिवसेना साइट विलेन का रोल निभा रही है। जबकि विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने कहा कि शिवसेना की भूमिका कोंकण की जनता को फंसाने वाली है। मुंडे ने कहा कि उद्योग मंत्री देसाई ने भूमि अधिग्रहण के प्रस्ताव को रद्द करने की घोषणा की है लेकिन मैंने जानकारी हासिल की तो पता चला कि उद्योग विभाग ने अभी तक ऐसा कोई प्रस्ताव तैयार नहीं किया है। 
 

Created On :   23 April 2018 3:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story