वैक्सीन के लिए कोविन एप पर करना होगा पंजीयन

Uddhav government will provide free vaccine for 18 to 44 years old
वैक्सीन के लिए कोविन एप पर करना होगा पंजीयन
वैक्सीन के लिए कोविन एप पर करना होगा पंजीयन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने टीकाकरण कार्यक्रम के लिए बेहतर प्रबंध के निर्देश प्रशासन को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि टीके की आपूर्ति  के बाद टीकाकरण की तैयारी कर अगला कार्यक्रम घोषित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार, राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे समेत अन्य मंत्रियों से चर्चा हुई है। फिलहाल राज्य के सामने आर्थिक संकट होने के बाद भी नागरिकों की सेहत हमारी प्राथमिकता है। इसलिए मुफ्त टीकाकरण का फैसला लिया गया है। 

टीकाकरण केंद्रों पर न करे भीड़

मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम के बारे में स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है। टीकाकरण के लिए नागरिकों को व्यवस्थित रूप से पूर्व सूचना दी जाएगी। इसलिए टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ न करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य में जनवरी महीने से टीकाकरण शुरू है। राज्य में 45 साल से अधिक आयु वर्ग के 1.50 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। 
अधिक से अधिक टीका हासिल करने का प्रयास

मुख्यमंत्री ने कहा कि फिलहाल सीरम संस्था और भारत बायोटेक कंपनी का टीका उपलब्ध है। दोनों कंपनियों से अधिक से अधिक टीका उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। 

कोविन एप पर करना होगा पंजीयन 

मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 से 44 साल आयु वाले सभी नागरिक टीकाकरण के लिए केंद्र सरकार के कोविन मोबाइल एप पर पंजीयन कराएं। कहीं पर भी टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ न करें। टीकाकरण के बारे में नागरिकों को व्यवस्थित और स्पष्ट सूचना दी जाएगी। 

Created On :   28 April 2021 11:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story