उद्योगपतियों - बॉलीवुड को आमंत्रित करने मुंबई आ रहे हैं यूपी के सीएम योगी

UP CM Yogi is coming to Mumbai to invite Bollywood and Industrialists
उद्योगपतियों - बॉलीवुड को आमंत्रित करने मुंबई आ रहे हैं यूपी के सीएम योगी
उद्योगपतियों - बॉलीवुड को आमंत्रित करने मुंबई आ रहे हैं यूपी के सीएम योगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई के दौरे पर आ रहे हैं जहां वे देश के बड़े उद्योगपतियों, बैंकरों और सिनेजगत की हस्तियों से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे राज्य में निवेश, प्रस्तावित फिल्मसिटी और फाइनांस सिटी पर चर्चा करेंगे। मुंबई में तैनात उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के उप निदेशक बिमलेश कुमार औदीच्य ने बताया कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ दो दिसंबर को बीएसई में लखनऊ नगर निगम के म्यूनिसिपल बांड को प्रतीकात्मक तौर पर लांच करेंगे। वहीं कांग्रेस ने इस पर निशाना साधा और कहा कि उन्हें उद्योगपतियों से चर्चा से पहले राज्य में कानून व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए। साथ ही सरकार को नजर रखनी चाहिए कि कहीं वे बॉलीवुड के निर्माताओं को धमकाने तो नहीं आ रहे। 

उत्तर प्रदेश सरकार का दावा है कि योगी की अगुआई में प्रदेश तेजी से विकास की ओर अग्रसर है। कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है, बुनियादी ढांचा विकसित हो रहा है और एयर कनेक्टिविटी के लिहाज से भी बहुत कुछ बदल चुका है। इसके अलावा नोएडा में देश की सबसे बेहतरीन फिल्मसिटी और फाइनांस सिटी के सात जेवर में एशिया का सबसे बड़ा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट, डिफेंस कॉरीडोर, पूर्वांचल, बुंदेलखंड और गंगा एक्सप्रेसवे, मेट्रो के विस्तार, अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर और इलाके के कायाकल्प से बहुत कुछ बदल जाएगा। 

ईज ऑफ डूईंग बिजनेस में दूसरे क्रमांक पर यूपी 

सरकार का दावा है कि निवेश प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के चलते उत्तर प्रदेश ईज ऑफ डूईंग बिजनेस में छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। कोरोना संक्रमण के दौरान भी राज्य में 52 कंपनियों ने 45 हजार करोड़ रुपए के निवेश में रुचि दिखाई है। लॉकडाउन के चलते 45 लाख प्रवासी मजदूर राज्य में वापस लौटे जिनमें से 25 लाख लोगों को उनकी दक्षता के मुताबिक स्थानीय स्तर पर रोजगार मुहैया कराया गया।

हिट हुआ लखनऊ नगर निगम का बांड

लखनऊ के विकास कार्यों के लिए जारी हुआ 200 करोड़ का बांड 225 फीसदी ओवर सब्सक्राइब हुआ है। लखनऊ इस तरह का बांड जारी करने वाला उत्तर भारत का पहला नगर निगम है। इससे उत्साहित सरकार जल्द ही गाजियाबाद, वाराणसी, कानपुर और आगरा जैसे बड़े नगर निकायों के बांड जारी करेगी।  

इन दिग्गजों से मिलेंगे योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नरिमन पाइंट स्थित होटल ट्राइडेंट में देश के दिग्गज उद्योगपतियों, बॉलीवुड की नामचीन हस्तियों और बड़े बैंकरों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे प्रवासी उद्यमियों से भी मुलाकात करेंगे। योगी जिन लोगों से मुलाकात करेंगे उनमें टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, हीरानंदानी समूह के चेयरमैन डॉ निरंजन हीरानंदानी, एल एंड टी के चेयरमैन एसएन सुब्रमण्यम शामिल हैं। इसके अलावा आनंद पंडित, मनमोहन शेट्टी, बोनी कपूर और सुभाष घई समेत कई फिल्मकारों से भी योगी मुलाकात करेंगे। 

पहले कानून व्यवस्था करें ठीकः सावंत

योगी के मुंबई दौरे पर महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अजयकुमार विष्ट मुंबई आने वाले हैं। वे महाराष्ट्र में उद्योगपतियों और बॉलीवुड की हस्तियों से चर्चा कर अपने राज्य में निवेश बढ़ाने की कोशिश करेंगे। हमारी उनको सलाह है कि उत्तर प्रदेश में चरमराई कानून व्यवस्था पर पहले ध्यान दें जहां दिन दहाड़े हत्या-बलात्कार हो रहे हैं, दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं, सामाजिक तानाबाना टूट गया है। योगी की राजनीति विघटन करने वाली है। ऐसी स्थिति में उत्तर प्रदेश-उत्तम प्रदेश न होकर जंगलराज में बदल गया है। इसमें आपका हाथ है यह सबको पता है इसलिए इस तरह की कोशिश सफल नहीं होगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि एनसीबी के जरिए सुशांत सिंह राजपूत मामले में जो साजिश रची गई थी उसके सहारे राज्य के उद्योगों और बॉलीवुड को महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश ले जाने की साजिश थी। हमारी मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से मांग है कि वे इस बात पर नजर रखें कि योगी कहीं बॉलीवुड से जुड़े लोगों और निर्माताओं को धमकाकर जबरन उत्तर प्रदेश ले जाने की साजिश तो नहीं है।    

 

Created On :   30 Nov 2020 4:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story