बबुली गैंग से यूपी पुलिस की मुठभेड़, इधर से एमपी पुलिस ने घेरा

UP-MP police jointly strikes babuli gang, leader babuli abscond
बबुली गैंग से यूपी पुलिस की मुठभेड़, इधर से एमपी पुलिस ने घेरा
बबुली गैंग से यूपी पुलिस की मुठभेड़, इधर से एमपी पुलिस ने घेरा

डिजिटल डेस्क, सतना। एक बार फिर उत्तर प्रदेश पुलिस से बबुली कोल गैंग का सामना हो गया। पुलिस को देखते ही गैंग के डकैतों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी तो पुलिस ने भी फायर खोल दिया। इस बार डकैत दो गुटों में थे, जिसके कारण उन्होंने पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश की मगर डकैतों को नहीं पता था कि पुलिस की एक अन्य टीम पीछे है जो गैंग पर भारी पड़ गई। मुठभेड़ की खबर मिलते भी एमपी पुलिस ने डकैतों को घेरना शुरू कर दिया। इस गोलीबारी में बबुली के साले लवलेश के हाथ में गोली लगी तो दो अन्य डकैत भी घायल हो गए, जबकि बबुली एक मर्तबा फिर भागने में कामयाब हो गया।

सर्चिंग के दरमियान सामना
जुड़वां भाइयों के हत्याकाण्ड के चलते एसटीएफ समेत रीवा संभाग का भारी पुलिस बल चित्रकूट में डेरा डाले है, जिसके कारण बबुली गैंग एमपी की सरहद में घुसने की हिमाकत नहीं कर रहा है। वह इस वक्त मानिकपुर के आसपास पाठा के जंगलों को अपना ठिकाना बनाए हुए है। यूपी पुलिस की ओर से मानिकपुर थाना प्रभारी केपी दुबे और मारकुंडी थाना प्रभारी अकरम खां अलग-अलग एडी टीमों के साथ जंगल में सर्चिंग कर रहे थे। पुलिस की टीम जिस वक्त नागर ठठरी के जंगल में डकैतों की टोह ले रही थी उसी वक्त पहले गुट ने पुलिस के ऊपर गोलीबारी शुरू कर दी। एक गुट में साढ़े 5 लाख के इनामी बबुली समेत तीन डकैत थे तो दूसरे गुट में बबुली के साला लवलेश समेत आधा दर्जन डकैत थे।

एक टीम डकैतों के पीछे
दरअसल, डकैत इस मुगालते में थे कि उन्होंने आज पुलिस टीम को घेर लिया, जबकि हकीकत कुछ और ही थी। मारकुण्डी थाना प्रभारी के नेतृत्व में सर्चिंग कर रही टीम छ: डकैतों के गिरोह के पीछे थी। डकैतों के गोलीबारी करते ही पुलिस टीम ने भी अपनी-अपनी बंदूकों का मुंह खोल दिया। पुलिस की इस अप्रत्याशित गोलीबारी से डकैतों को संभलने का मौका नहीं मिला। करीब आधा घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी होती रही। घटना की जानकारी मिलते ही चित्रकूट धाम कर्वी के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी एवं कर्वी के सभी थानों की फोर्स मऊ-गुरदरी, निही चरैया, बेधक और उल्दन के जंगलों की ओर रवाना हो गए। कर्वी एसपी के मुताबिक लवलेश समेत 3 डकैत पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। अपने साथियों को गोली लगते देख बबुली घने जंगल का फायदा उठा कर भाग खड़ा हुआ। पुलिस टीमें अभी भी जंगल में डकैतों की खोजबीन कर रही हैं।

इधर, सतना पुलिस ने भी घेरा
यूपी पुलिस से मुठभेड़ होने की खबर के बीच सतना जिला पुलिस बल की तीन अलग-अलग पार्टियां तराई में उतर गईं। केपीएस टेकाम के नेतृत्व में बरौंधा की टीम कोड़रिया, गड़रा के जंगल गई तो मझगवां वाली पुलिस टीम ओपी चोंगड़े के नेतृत्व में सरभंगा, सोसायटी कोलान के जंगल उतर गई। जबकि धारकुण्डी थाने की टीम थाना प्रभारी पवन कुमार की अगुवाई में बरा, पिपरावन तथा हर्दी के जंगलों की ओर रवाना हो गई। पुलिस का मानना है कि यूपी पुलिस के बढ़ते दबाव के कारण डकैतों का मुवमेंट एमपी की सरहद में हो सकता है।

 

Created On :   2 March 2019 8:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story