comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कम टारगेट के बाद भी पूरा नहीं हो पाया टीकाकरण

कम टारगेट के बाद भी पूरा नहीं हो पाया टीकाकरण

मंगलवार को लगे 4873 टीके, लक्ष्य से रहे 1000 कम, भटकते रहे लोग, आज 200 से ज्यादा केंद्रों पर लगेगी वैक्सीन 

डिजिटल डेस्क जबलपुर । मंगलवार को जिले में मात्र 37 केंद्रों पर वैक्सीनेशन हुआ। केंद्रों के घटने की संख्या का असर टीकाकरण पर भी पड़ा। 5700 हितग्राहियों को टीका लगाने का टारगेट रखा गया था, जिसके बाद 4873 टीके ही लगे। लोग उन केंद्रों पर भी पहुँच गए जहाँ एक दिन पूर्व टीकाकरण हो रहा था, लेकिन मंगलवार को वहाँ टीकाकरण न होने के चलते उन्हें भटकना पड़ा। अधिकारियों का कहना है कि आज फिर से केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। जिले में 200 से ज्यादा केंद्रों पर टीकाकरण होगा, वहीं लक्ष्य 25 हजार का रखा गया है।  लोगों में कोवैक्सीन और कोविशील्ड को लेकर भी उत्सुकता है। अपनी पसंद की वैक्सीन लगवाने लोग केंद्रों के चक्कर काट रहे हैं। कहा जा रहा है कि कोवैक्सीन की ज्यादा पूछ-परख है। हालाँकि विशेषज्ञों का कहना है कि दोनों ही वैक्सीन प्रभावशाली हैं, ऐसे में वैक्सीन के प्रकार पर मंथन करने की बजाय, वैक्सीन लगवाना जरूरी है।
शिविर में लगे टीके - त्रिमूर्ति नगर राम मंदिर के पीछे वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 500 हितग्राहियों ने टीके लगवाए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शांति नगर फीवर क्लीनिक नजदीक यह शिविर लगाया गया। विधायक विनय सक्सेना द्वारा इस शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें त्रिमूर्ति नगर व्यापारी संघ के संजय उपाध्याय, रविंद्र गौतम, विक्रम तिवारी आदि का सहयोग रहा।
45 से कम उम्र वालों को टीका लगाने पर होगी कार्रवाई
मंगलवार को आयोजित बैठक में सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुरारिया ने कहा कि अगर जिले में 45 से कम उम्र के किसी अपात्र हितग्राही को वैक्सीन लगाई जाती है तो संबंधित अधिकारी को निलंबित कर दिया जाएगा। वहीं निजी संस्था द्वारा ऐसा किए जाने पर लायसेंस निरस्त करने की कार्रवाई होगी।

कमेंट करें
Y20ju