वैक्सीनेशन आज शहरी क्षेत्रों में लगभग 19 हजार टीके लगाने का लक्ष्य

Vaccination today target of about 19 thousand vaccines in urban areas
वैक्सीनेशन आज शहरी क्षेत्रों में लगभग 19 हजार टीके लगाने का लक्ष्य
वैक्सीनेशन आज शहरी क्षेत्रों में लगभग 19 हजार टीके लगाने का लक्ष्य

42 केंन्द्रों पर कोविशील्ड व 8 केंद्रों पर लगाई जाएगी कोवैक्सीन, स्कूलों-कॉलेजों में भी टीकाकरण की तैयारी
डिजिटल डेस्क जबलपुर।
टीकाकरण अभियान के अंतर्गत आज शहरी क्षेत्रों में 50 केंद्रों पर टीकाकरण होगा। इनमें 42 केंद्रों पर कोविशील्ड और 8 केंद्रों पर कोवैक्सीन के डोज दिए जाएँगे। विभाग द्वारा 18900 टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है। आज से टीकाकरण अभियान में स्कूलों-कॉलेजों में टीकाकरण को भी विशेष रूप से शामिल किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा टीकाकरण को लेकर रविवार को आदेश जारी किया गया है, जिसमें शिक्षकों एवं कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन का प्रथम एवं द्वितीय डोज 26 जुलाई से 31 जुलाई के बीच लगवाना सुनिश्चित करने कहा गया है। इसके लिए शिक्षा विभाग द्वारा मॉडल स्कूल, शा. उमा. वि. अधारताल, नरसिंहदास मेमोरियल हा.से. स्कूल, नर्मदा नर्सरी बाजनामठ एवं सेंट नॉर्बर्ट कॉलेज नेपियर टाउन में केंद्र बनाए गए हैं।    
जेएनकेविवि ने भी दिए वैक्सीनेशन कराने के निर्देश 
 जवाहरलाल नेहरू कृषि विवि द्वारा विवि समेत अपने अधीनस्थ सभी महाविद्यालयों, कृषि विज्ञान केंद्रों में कार्यरत सभी अधिकारियों, कर्मचारियों उनके परिजनों तथा छात्र-छात्राओं के टीकाकरण कराने के लिए निर्देश जारी किए हैं। टीकाकरण 26 जुलाई से 31 जुलाई के बीच वर्क प्लेस कोविड-19 टीकाकरण सत्र के अंतर्गत होगा।  
ओएफके में भी वैक्सीनेशन
 आयुध निर्माणी खमरिया के भीतर पहली बार वैक्सीनेशन कराया गया। इससे बड़ी संख्या में कर्मचारियों को फायदा हुआ। लेबर यूनियन और कार्यसमिति के श्रमिक नेताओं का कहना है कि आम तौर पर निर्माणी का कामकाज और वैक्सीन सेंटरों की टाइमिंग एक जैसी है यही वजह है कि काफी कुछ आयुध कर्मी अभी भी टीके से वंचित हैं। श्रमिक नेता अर्नब दासगुप्ता, शरद अलवाल, हरीश चौबे, राकेश रंजन, संतोष सिंह, गौतम शर्मा, संगम, संजीव सिंह का कहना है कि निर्माणी स्थित डिस्पेंसरी में टीके की सुविधा का बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने फायदा उठाया। 
 

Created On :   26 July 2021 9:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story