ईडी के सामने पेश नहीं हुईं वर्षा, मांगी 5 जनवरी तक की मोहलत, राऊत बोले - मुझे धमकाने वाला पैदा नहीं हुआ

Varsha Raut did not present to ED, Sought time until 5 January
ईडी के सामने पेश नहीं हुईं वर्षा, मांगी 5 जनवरी तक की मोहलत, राऊत बोले - मुझे धमकाने वाला पैदा नहीं हुआ
ईडी के सामने पेश नहीं हुईं वर्षा, मांगी 5 जनवरी तक की मोहलत, राऊत बोले - मुझे धमकाने वाला पैदा नहीं हुआ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना सांसद संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं हुईं। उन्होंने जांच एजेंसी से 5 जनवरी तक का समय मांगा है। वर्षा को ईडी अब तक पेशी के लिए तीन बार नोटिस जारी कर चुकी है लेकिन वे एक बार भी पेश नहीं हुईं। पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले में गिरफ्तार प्रवीण राऊत और उसकी पत्नी माधवी राऊत से वर्षा राऊत ने 55 लाख रुपए लिए थे। दावा किया गया था कि यह पैसे कर्ज के रुप में लिए गए हैं। इसी मामले में ईडी वर्षा राऊत से पूछताछ करना चाहती है। इससे पहले दो बार भेजे गए समन के बाद वे खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुईं थीं। ईडी ने वर्षा को भेजे गए समन में उनसे अपने पीएमसी बैंक के खाते से जुड़ा कागजात भी लेकर आने को कहा था। धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत वर्षा को ईडी ने नोटिस भेजा था। ईडी 4355 करोड़ रुपए के पीएमसी बैंक घोटाले में मनी लांडरिंग के आरोपों की जांच कर रही है।

हमारे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं

वहीं संजय राऊत ने मंगलवार को पत्रकारों के बातचीत में कहा कि उनकी पत्नी वर्षा राऊत ने पेशी के लिए ईडी से 2-4 दिन का समय मांगा है। यह कोई बड़ी बात नहीं है। हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। जिनके पास कुछ छिपाने के लिए था वे भाग गए, जांच एजेंसी पर दबाव डालने की कोशिश की या डर के चलते भाजपा में शामिल हो गए। महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश में ऐसे कई उदाहरण हैं। लेकिन हम शिवसेना में हैं और आखिरी सांस तक यहीं रहेंगे। राऊत ने कहा कि कानून का गलत इस्तेमाल हो रहा है लेकिन हम कानून बनाने वाले हैं और इसका आदर करते हैं। 

क्यों भाग रहे हैं संजय राऊतः सोमैया 

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने ईडी से और वक्त मांगने को लेकर सवाल उठाएं हैं। उन्होंने कहा कि तीन समन के बाद भी संजय राऊत का परिवार ईडी के सामने पेश नहीं हो रहा है। राऊत का परिवार भाग क्यों रहा है। ईडी पीएमसी बैंक, एचडीआईएल, प्रवीण राऊत और संजय राऊत परिवार के बीच हुए करोड़ों के लेनदेन की जांच कर रही है। उन्होंने सवाल किया कि संजय राऊत और प्रवीण राऊत परिवार के बीच क्या खास रिश्ता है। 

मुझे धमकाने वाला पैदा नहीं हुआः राऊत

उधर शिवसेना सांसद संजय राऊत ने अपनी पत्नी वर्षा राऊत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से नोटिस भेजे जाने को लेकर एक बार फिर से भाजपा पर निशाना साधा है। मंगलवार को राऊत ने कहा कि हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। जिनके पास छिपाने के लिए कुछ होता है वो लोग डरकर भाजपा में शामिल हो जाते हैं। मैं शिवसेना में हूं। शिवसेना में रहूंगा और शिवसेना में ही मरूंगा। राऊत ने कहा कि जो लोग छिपाने वाले होते हैं वे लोग भागकर चले जाते हैं अथवा एजेंसी को मैनेज करने में लगते हैं। हम को इसकी जरूरत नहीं है। हमने पूरा ब्यौरा आयकर विभाग और राज्यसभा चुनाव के हलफनामे में दिया है। एक सवाल के जवाब में राऊत ने कहा कि मुझे धमकाने वाला पैदा नहीं हुआ है। जो मुझे धमकी देगा, वह नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के जो लोग मुझसे मिलने आए थे उनकी इस प्रकार की भाषा थी कि हम सरकार गिराने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उसको मैं सरकार के लिए धमकी मानता हूं। राऊत ने कहा कि ईडी की ओर से मेरी पत्नी वर्षा राऊत को भेजी गई नोटिस को मैंने अभी तक नहीं देखा है। वह नोटिस मेरे नाम पर नहीं है। लेकिन नोटिस का जवाब दिया जाएगा। हम लोगों ने ईडी से दो-चार दिन का समय देने को कहा है। राऊत ने कहा कि देश में कानून का राज है। ईडी देश की संस्था है। मैं ईडी के नोटिस का आदर करता हूं। यदि कोई सरकारी कागज आता है तो उसको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। 
 

Created On :   29 Dec 2020 12:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story