दैनिक भास्कर हिंदी: अवैध निर्माण हटने गई महिला अधिकारी की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

August 30th, 2018

डिजिटल डेस्क,कसौली । मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के सोलन में अतिक्रण हटाने गई महिला अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर गई थी। अधिकारी की हत्या के आरोपी की पहचान विजय सिंह के रूप में की गई। हत्या के बाद से फरार विजय को मथुरा-वृंदावन इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है। पिछले दो दिनो वो इस इलाके में भेष बदलकर छिपा हुआ था। आज विजय को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : अवैध निर्माण हटाने पहुंची महिला अफसर की गोली मारकर हत्या

मृतक महिला अधिकारी का नाम शैल बाला है। शुरुआती जांच में विजय ने कबूला है कि उसने महिला अधिकारी को इसलिए गोली मारी क्योंकि शैल बाला ने घूस लेने से मना कर दिया था। होटल मालिक ने कथित तौर पर शैल बाला के साथ खुद और अपनी मां की बहस होने के बाद गोली मारी थी। बता दें शैल बाला सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर नारायणी गेस्ट हाउस से अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची थीं। उसी दौरान होटल मालिक ने उन्हें गोली मार दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 

वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया था, जिसकी तलाश की जा रही थी। पुलिस ने आरोपी पर एक लाख का इनाम भी रखा था। शैलबाला टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट में ऑफिसर थीं और अतिक्रमण रोधी अभियान का नेतृत्व कर रहीं थीं। 

ट्रांजिट रिमांड पर होगी कड़ी पूछताछ

रिपोटर्स के मुताबिक हिमाचल प्रदेश और दिल्ली पुलिस के कर्मियों की एक टीम ने आरोपी विजय को गिरफ्तार कर लिया। उसने भेष बदलने के लिए मूंछ काट ली थी और बाल भी काट लिये थे। वो मंदिर के बाहर बैठा हुआ मिला।

डीजी सीता राम मर्दी ने कहा, विजय को ट्रांजिट रिमांड पर हिमाचल प्रदेश लाया जाएगा। पुलिस उससे पूछताछ करेगी और अधिकारी की हत्या में हथियार बरामद करने की भी कोशिश कर रही है। 

सोलन के पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने बताया कि सिंह गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था। चावला ने कहा, वो मथुरा रिफाइनरी और बांके बिहारी मंदिर के पास भी रूका था।

विजय कुमार को पकड़ने के लिए पुलिस ने बिछाया जाल

विजय कुमार की लोकेशन दिल्ली की आ रही थी इसलिए हिमाचल पुलिस ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच से संपर्क किया। आरोपी विजय लगातार फोन से अपने एक परिचित से बात कर रहा था और हिमाचल पुलिस उसके फोन को ट्रेस कर रही थी।

दो दिन पहले विजय कुमार दिल्ली में था, लेकिन उसकी लोकेशन एक बार फिर बदल गई, वो भाग कर मथुरा आ गया। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और हिमाचल पुलिस लगातार उसका पीछा कर रही थी। बुधवार रात विजय  की लोकेशन मथुरा की एक रिफाइनरी के पास थी, इसके बाद फोन बंद हो गया।

गुरुवार को उसका फोन फिर से चालू हुआ और उसकी लोकेशन वृंदावन पता चली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और हिमाचल पुलिस ने जाल बिछाया और विजय कुमार को वृंदावन से गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी पर गिरी गाज, पद से हटाए गए

कसौली में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने गई अधिकारी की गोली मारकर हत्या के मामले में सोलन के एसपी पर गाज गिरी है। सोलन के एसपी मोहित चावला को पद से हटाया गया है। जानकारी के मुताबिक एसएसपी मोहित कुमार को पुलिस मुख्यालय से अटैच किया गया है। मोहित कुमार का चार्ज फिलहाल एएसपी को दिया गया है।