चांदीवाल कमेटी के सामने हुए पेश, परमबीर सिंह के खिलाफ जारी वारंट रद्द, लगा 15 हजार का जुर्माना 

Warrant issued against Parambir Singh canceled, fine of 15 thousand imposed
चांदीवाल कमेटी के सामने हुए पेश, परमबीर सिंह के खिलाफ जारी वारंट रद्द, लगा 15 हजार का जुर्माना 
भ्रष्टाचार आरोप मामला चांदीवाल कमेटी के सामने हुए पेश, परमबीर सिंह के खिलाफ जारी वारंट रद्द, लगा 15 हजार का जुर्माना 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह सोमवार को पूर्व न्यायमूर्ति के.यू चांदिवाल कमेटी के सामने हाजिर हुए। राज्य के सरकार राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए यह कमेटी गठित की है। पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त सिंह के उपस्थित होने के बाद कमेटी ने सिंह के खिलाफ जारी जमानती वारंट को रद्द कर दिया है। समिति ने सिंह पर 15 हजार रुपए का जुर्माना लगाया और जुर्माने की रकम को मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने का निर्देश दिया है।

सिंह व वाझे की एक कमरे में हुई मुलाकात, देशमुख की वकील ने जताई आपत्ति

इस बीच पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की वकील अनिता कैस्टालिनो ने समिति के परिसर में स्थित एक अलग कमरे में सिंह व बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाझे के इकट्ठा बैठने पर आपत्ति जताई। वाझे को जिरह के लिए कमेटी के सामने लाया गया था। लेकिन इस दौरान उन्होंने एक कमरे में बैठे थे सिंह से मुलाकात की। अधिवक्ता कैस्टालिनो के मुताबिक सिंह वाझे को प्रभावित कर सकते हैं। दोनों करीब एक घंटे एक साथ कमरे में बैठे थे। इस बात को जानने के बाद न्यायमूर्ति चांदिवाल ने कहा कि वे इसे (मुलाकात) कैसे रोक सकते हैं। लेकिन बाद में न्यायमूर्ति ने कहा कि इस स्थिति से बचने के लिए बेहतर होगा वाझे उस कमरे में बैठे जहां कमेटी की सुनवाई चल रही है। 

सेहत ठीक न होने के नाते रहे गैर हाजिर 

इससे पहले सिंह ने कमेटी के सामने हलफनामा दायर कर साफ किया कि वे सेहत ठीक न होने के चलते कमेटी के सामने उपस्थित नहीं हो पाए थे। वे इस मामले में किसी से जिरह नहीं करना चाहते है और कुछ कहना भी नहीं चाहते हैं। सिंह ने कमेटी के सामने सुनवाई के दौरान उपस्थिति से छूट देने के लिए आवेदन भी किया। लेकिन अब तक इस आवेदन पर कोई निर्णय नहीं किया गया है।  

 

Created On :   29 Nov 2021 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story