नया मंत्रिमंडल, सध गए चुनावी समीकरण: गुजरात को मिले नए मंत्री, दोपहर 04.30 पर होगी पटेल मंत्रिमंडल की पहली बैठक

September 16th, 2021

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने के बाद उनके मंत्रिमंडल ने भी आकार ले लिया है। तमाम सियास अटकलों के बीच गुरूवार दोपहर डेढ़ बजे नए मंत्रियों ने मंत्री पद की शपथ ली। उससे पहले विधानसभा स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने भी अपन पद से इस्तीफा दे दिया। अब वो मंत्रिमंडल का हिस्सा हैं। शेष मंत्रियों के साथ उन्होंने भी मंत्रीपद की शपथ ली।

ये हैं नए चेहरे

राजेंद्र त्रिवेदी के अलावा जितेंद्र वघानी,  ऋषिकेश पटेल, पूर्णश कुमार मोदी, राघव पटेल, उदय सिंह चव्हाण, मोहनलाल देसाई,  किरीट राणा, गणेश पटेल, प्रदीप परमार ने मंत्रिपद की शपथ ली। इनके अलावा हर्ष सांघवी, जगदीश ईश्वर, बृजेश मेरजा, जीतू चौधरी, मनीषा वकील, मुकेश पटेल, निमिषा बेन, अरविंद रैयाणी, कुबेर ढिंडोर, कीर्ति वाघेला, गजेंद्र सिंह परमार, राघव मकवाणा, विनोद मरोडिया और देवा भाई मालव ने राज्य मंत्रीपद की शपथ ली। नए मंत्रिमंडल के साथ भूपेंद्र मंत्रिमंडल की पहली बैठक दोपहर साढ़े चार बजे होगी। 

इस मंत्रिमंडल में साफ नजर आता है कि रूठों को साधने की कोशिश तो ही। भूपेंद्र पटेल को कमान सौंप कर पाटीदार समाज को भी मनाने की कोशिश है। इसके अलावा 4 आदिवासी चेहरे भी शामिल किए गए हैं।