दैनिक भास्कर हिंदी: पति की प्रताड़ना से परेशान पत्नी ने किया आत्मदाह, मौके पर पहुंची पुलिस

May 19th, 2019

डिजिटल डेस्क, सतना। मैहर नगर के ओइला में 25 वर्षीय महिला ने आग लगा कर जान दे दी। जिस पर मर्ग कायम कर पुलिस जांच में जुट गई है। मृतका के मायके वालों ने पति पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए विवेचना में लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार दोपहर करीब 12 बजे वार्ड क्रमांक-04 निवासी सविता मौर्य पति नवीन ने आंगन में मिट्टी का तेल उड़ेल कर आग लगा ली। पलक झपकते ही वह लपटों से घिर गई और चीख-पुकार मचाते हुए घर के पीछे बने बाथरूम की तरफ दौड़ने लगी, तभी पड़ोस में आए धर्मेन्द्र सिंगरौल नामक युवक की नजर पड़ी तो उसने मोहल्ले-पड़ोस के लोगों को सूचित किया। इसी बीच महिला के देवर रचित मौर्य को भी पता चल गया। लिहाजा वह किसी तरह छत के रास्ते अंदर पहुंच गया लेकिन तब तक शत-प्रतिशत जल चुकी महिला की सांसें थम गईं थीं। देवर ने घटना की जानकारी परिजन व रिश्तेदारों के अलावा पुलिस तक पहुंचा दी, जिस पर तहसीलदार आरएन कोल, टीआई डीपी सिंह चौहान मातहत अमले के साथ मौके पर पहुंच गए।
 

मायके पक्ष ने लगाए आरोप
उधर खबर लगते ही सविता के मायके सभागंज से ओइला आए परिजन ने नवीन पर किसी और महिला के चक्कर में उसे प्रताडि़त करने का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग शुरू कर दी, जिन्हें किसी तरह समझाइश देकर पुलिस ने पंचनामा बनाते हुए शव को कब्जे में लिया और सिविल अस्पताल ले जाकर पोस्टमार्टम कराया। फिलहाल मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।  बताया गया है कि सविता का विवाह वर्ष 2015 में हुआ, जिससे ढाई वर्ष की एक बेटी भी है।
 

महिला ने लगाई फांसी
सिंहपुर थाना अंतर्गत बौलिहा गांव में महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिस पर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ममता अहिरवार पति ललन 29 वर्ष हमेशा की तरह शनिवार तड़के लकड़ी लेने जंगल गई थी, लेकिन जब कई घंटे बाद भी वापस नहीं आई तो बेटे को किसी अनहोनी का अंदेशा होने लगा। लिहाजा उसने कमरे में सो रहे पिता को जगाकर मां की तलाश में भेज दिया। इसी दौरान जब ललन जंगल पहुंचा तो आम के पेड़ पर ममता की लाश फंदे से लटकती मिली। यह देखकर युवक सकते में आ गया, उसने किसी तरह हिम्मत जुटाकर परिजन व पुलिस को सूचना दी तो रैगांव चौकी से पुलिस टीम ने घटनास्थल पर जाकर पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव को फंदे से उतारा। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

खबरें और भी हैं...