दैनिक भास्कर हिंदी: पत्नी ने की आरपीएफ जवान की हत्या, ससुराल आया था मृतक

June 12th, 2019

डिजिटल डेस्क,सतना। मझगवां थाना क्षेत्र के चौरहा निवासी रेल सुरक्षा बल के जवान की ससुराल में हत्या कर दी गई। इस सनसनीखेज घटना पर पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश के कर्वी जिला मुख्यालय की पुलिस ने स्कूल संचालिका पत्नी व सास समेत 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के नांदेड़ में पदस्थ आरपीएफ जवान बृजकिशोर द्विवेदी उर्फ गुड्डू पुत्र स्वर्गीय जयगोविंद 41 वर्ष की ससुराल कर्वी के शांति स्वरूप नगर निवासी अधिवक्ता अवध नारायण तिवारी के घर पर है। वह रविवार को ही 15 दिन की छुट्टी पर गांव आने के बाद पत्नी स्मृति व 5 साल की बेटी से मिलने ससुराल चला गया था। वहां से परिवार के साथ गंगासागर जाने की तैयारी थी, लेकिन रिजर्वेशन नहीं मिला तो यात्रा रद्द कर दी। मंगलवार सुबह पत्नी व ससुराल वाले उसे बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल ले गए, जहां डाक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। इस दौरान स्मृति ने बताया कि रात में खाना खाकर कमरे में सो गए थे। सोमवार तड़के जब मां मीरा तिवारी ने उठकर मेन गेट खोला तो गुड्डू को फर्श पर पड़े देखकर सकते में आ गया, उनके चिल्लाने पर सभी लोग जाग गए और उसे उठाकर कमरे में ले आए लेकिन जब काफी देर तक होश नहीं आया, तब आनन-फानन अस्पताल ले गए थे। 

भाई ने लगाया हत्या का आरोप

यह खबर जब मृतक के गांव पहुंची तो भाई व परिवार के लोग कुछ घंटों में ही कर्वी पहुंच गए, जहां उन्होंने गुड्डू के शरीर पर चोट देखकर भाभी समेत उसके घरवालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की।

और दर्ज हो गया मुकदमा
मृतक के शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान थे। वहीं पोस्टमार्टम के बाद प्रारंभिक रिपोर्ट में हत्या के प्रमाण मिले तो पत्नी से कड़ी पूछताछ की गई, जिसमें उसने मां के अलावा, बहन रोशनी तिवारी और मनु तिवारी के साथ मिलकर हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया। लिहाजा धारा 302 के तहत कायमी की गई। हालांकि इससे पहले वह लगातार बयान बदल रही थी, कभी कहा कि शराब के लिए घर से बाहर निकले होंगे तो कभी कोई और बात कह रही थी। बताया गया है कि स्मृति और बृजकिशोर की शादी वर्ष 2006 में हुई थी जिससे 5 साल की एक बेटी भी है लेकिन आरपीएफ जवान की शराब पीने की लत और झगड़े से परेशान होकर स्मृति अपनी बेटी को लेकर कई सालों से मायके में रहने लगी थी। वहीं उसने डेफोडेल्स स्कूल भी खोल ली थी।