comScore

चैक का क्लोन बनाकर बैंक से रुपए निकाले, फर्जी कागजात से लिया लोन

चैक का क्लोन बनाकर बैंक से रुपए निकाले, फर्जी कागजात से लिया लोन

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। अधारताल क्षेत्र में चैक का क्लोन तैयार कर उसके माध्यम से धोखाधड़ी कर रुपए निकालने एवं विजय नगर थाने में फर्जी कागजात के आधार पर खेत बंधक रखकर लाखों का लोन लेने के मामलों में धोखाधड़ी के प्रकरण दर्ज किये गए हैं। चैक का क्लोन तैयार कर पहली बार धोखाधड़ी के मामले दर्ज किये गए हैं। ओरिजनल चैक खुद शिकायतकर्ता के पास हैं। अधारताल के जय प्रकाश नगर में रहने वाले प्रभु दयाल पांडे ने शिकायत दर्ज कराई गई है। यूको बैंक में उसका व बेटे आशीष कुमार पांडे का खाता है।  18 अप्रैल को बेटे के मोबाइल पर मैसेज आया कि उनके खाते से 95 हजार रुपये निकाल लिये गए हैं। जब उन्होंने जानकारी ली तो पता चला कि किसी अचिन कुमार गुप्ता निवासी डावर कॉलोनी नूरबाबा के पास पानीपत ओखला फेस टू द्वारा प्रभुदयाल पांडे के चैक का क्लोन तैयार कर 95 हजार रुपये निकाल लिये हैं।

गिरोह की दूसरी वारदात
चैक का क्लोन तैयार कर ठगने की दूसरी वारदात शांता पिल्ले के साथ हुई। न्यू रामनगर निवासी शांता पिल्ले के यूको बैंक कृषि कॉलेज ब्रांच से 95 हजार रुपये निकालने की जानकारी मिली तो पता चला कि उसके चैक का क्लोन बनाकर रुपये निकाल लिये गए हैं। जबकि ओरिजनल चैक उसके पास ही था। फर्जी चैक को विजय नगर  एचडीएफसी ब्रांच से क्लीयरेंस कराया गया। 

करीब 6 लाख का लोन लिया 
धोखाधड़ी से करीब 6 लाख का लोन लेने के एक मामले में विजय नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। शिकायतकर्ता सृजन  पहारिया ने जानकारी दी है कि उसके दादा लीलाधर के नाम पर 27 एकड़ भूमि मोहनिया में है। जब उन्होंने जमीन बेचने के लिए कागजात निकालवाये तो पता चला कि किसी और ने इस जमीन को बैंक में बंधक रखकर करीब 6 लाख का लोन ले लिया है। धोखेबाज ने दादा लीलाधर का फर्जी आधार कार्ड एवं जमीन के कागजात तैयार कराये थे। उसके आधार पर ही उसने आईसीआईसी बैंक से लोन लिया था। 

ऑटो चालक पर जानलेवा हमला
अधारताल थाना क्षेत्र के संजय नगर में रहने वाले विपिन शुक्ला पर  अंकित पटैल, रॉबिन िवश्वकर्मा, बड़े मियां उर्फ राजेन्द्र मेहरा, शुभम पटैल, मयंक पासी और राहुल ठाकुर ने घर में घुसकर जानलेवा हमला कर दिया। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
 

कमेंट करें
p3ndC