comScore

अमिलिया के क्वारेंटीन सेंटर में मुंबई से आए श्रमिक की मौत

अमिलिया के क्वारेंटीन सेंटर में मुंबई से आए श्रमिक की मौत

कार्डियक अटैक की आशंका, जांच के लिए प्रिजर्व किया गया हार्ट का सेंपल
डिजिटल डेस्क सतना।
मैहर थाना क्षेत्र के अमिलिया में 14 मई से क्वारेंटीन मुंबई से आए 25 वर्षीय एक युवा श्रमिक अनूप चौधरी की मृत्यु हो गई है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। माना जा रहा है कि मृत्यु का कारण कार्डियक अटैक हो सकता है। जांच के लिए हार्ट का सेंपल प्रिजर्व किया गया है। सरकारी दावे के मुताबिक श्रमिक के फेफड़ों  में किसी भी प्रकार का संक्रमण नहीं पाया गया है। शरीर में चोट के निशान के नाम पर बाएं पैर में खरोंच थी।
 शौचालय के पास मिला शव :----
अमिलिया के क्वारेंटीन सेंटर में युवा श्रमिक की मौत की खबर पर मौके पर पहुंचे मैहर के एसडीएम सुरेश अग्रवाल ने बताया कि  13 मई को अमिलिया के भाठेटोला निवासी अनूप चौधरी पिता मुन्ना लाल (25) श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मुंबई से रीवा पहुंचा था। रीवा से बस से मैहर पहुंचे, अनूप को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद 14 मई को एहतियात के तौर पर अमिलिया स्थित प्राथमिक स्कूल भवन में 14 दिन के लिए क्वारेंटीन कराया गया था। इस सेंटर में बाहर से आए अन्य 8 आंगतुक भी क्वारेंटीन हैं। इनमें से कुछ छत पर सो रहे थे,जबकि अनूप नीचे के कमरे में अपने अन्य साथियों के साथ सो रहा था। साथियों ने पुलिस को बताया कि 18 मई को सुबह जब उनकी नींद खुली तो अनूप चौधरी अपने बिस्तर पर नहीं था, बाद में उसका शव स्कूल के पीछे स्थित शौचालय से कुछ ही फासले पर मिला। एएनएम ने मौत की जानकारी बीएमओ और बीएमओ ने एसडीएम को दी।
 पुलिस की निगरानी में शव परिजनों के सुपुर्द :------
 मैहर के सिविल अस्पताल में मृतक अनूप चौधरी के शव का पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद पुलिस की निगरानी में शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रारंभिक लक्षण नहीं पाए जाने पर मृत्यु उपरांत थ्रोट स्वॉब की सेंपलिंग नहीं कराई गई,जबकि कार्डियक अटैक की आशंका पर हार्ट का सेंपल जांच प्रिजर्व किया गया है। सेंपल जांच के लिए सागर भेजा जाएगा।
 

कमेंट करें
Ka3z7