फेसबुक फ्रेंड नहीं बनने पर अश्लील फोटो बनाकर किया बदनाम

Youth arrested for post objectionable pics of woman in facebook
फेसबुक फ्रेंड नहीं बनने पर अश्लील फोटो बनाकर किया बदनाम
फेसबुक फ्रेंड नहीं बनने पर अश्लील फोटो बनाकर किया बदनाम

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। फेसबुक पर महिलाओं को परेशान करने तथा उनकी फोटोज को फोटोशॉप के जरिये अश्लील बनाकर बदनाम करने की शिकायतों में तेजी से वृद्धि हुई है। राज्य साइबर पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद भी महिलाओं को बदनाम करने की शिकायतों में कमी नहीं आ रही है। अब तक एक सैकड़ा से अधिक शिकायतें इसी मामले को लेकर आई हैं। इन्ही में से एक शिकायत करने वाली महिला दिया बर्मन (बदला हुआ नाम) ने साइबर पुलिस  से शिकायत की है कि उसकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसमें अश्लील फोटोज डालकर उसे बदनाम किया जा रहा है।

आरोपी पंचवटी भेड़ाघाट का रहने वाला प्रशांत दुबे है

इस मामले में जबलपुर साइबर जोन के एसपी अंकित शुक्ला के अनुसार राज्य साइबर पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जांच पड़ताल की, तो पता चला कि आरोपी पंचवटी  भेड़ाघाट का रहने वाला प्रशांत दुबे है और उसने दिया बर्मन द्वारा फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार नहीं किए जाने के कारण  उसको बदनाम करने के लिए उसकी फर्जी आईडी बनाकर अश्लील फोटोज पोस्ट करनी शुरू कर दी। जब लोगों ने दिया को अश्लील पोस्ट की जानकारी दी तो उसे साइबर सेल को शिकायत करने पर मजबूर होना पड़ा। 

उम्मीद नहीं थी कि पकड़ा जायेगा 

साइबर पुलिस के निरीक्षक विपिन ताम्रकार, हेमन्त पाठक, आसिफ खान, अनुपमा डेहरिया ने प्रशांत दुबे को जब उसके घर जाकर पकड़ा तो उसे उम्मीद नहीं थी कि वह पकड़ा जा सकता है। 

लापरवाही बरतने पर उपनिरीक्षक एवं प्रधान आरक्षक निंदा की सजा से दंडित

न्यायालयीन प्रकरणों की प्रस्तुति में जांच एवं अभियोजन स्तर पर लापरवाही बरतने पर विवेचक उप निरीक्षक और प्रधान आरक्षक के विरुद्ध पुलिस अधीक्षक द्वारा निंदा की सजा से दंडित किया गया है। अपर जिला दण्डाधिकारी हर्ष दीक्षित, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम ब्रांच शिवेश सिंह बघेल और जिला लोक अभियोजन अधिकारी वसीम खान की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट में हुई जिला स्तरीय बैठक में विवेचकों द्वारा लापरवाही बरतने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा दिए गए निंदा की सजा पर बैठक में संतोष व्यक्त किया गया।
 

Created On :   2 Aug 2019 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story