comScore

करंट से झुलसे युवक को स्वीपर ने लगाई ड्रिप, पीड़ित की मौत

करंट से झुलसे युवक को स्वीपर ने लगाई ड्रिप, पीड़ित की मौत

डिजिटल डेस्क,कटनी। इन दिनों स्वास्थ्य विभाग में अराजकता का आलम यह है कि डॉक्टर समय पर अस्पताल नहीं पहुंच रहे हैं। कहीं नर्स इलाज कर रही हैं तो कहीं स्वीपर से ड्रिप लगवाई जा रही है। एक दिन पहले बहोरीबंद अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत की स्याही अभी सूखी भी नहीं थी कि बुधवार को बड़वारा में करंट से पीड़ित युवक ने दम तोड़ दिया। यहां के हालात तो बहोरीबंद से भी बदतर हैं। बड़वारा अस्पताल में भर्ती करंट से झुलसे मरीज इलाज का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें अस्पताल का स्वीपर मरीज को ड्रिप लगा रहा है।

आखिर नहीं  आए डॉक्टर

जानकारी के अनुसार ग्राम परईकाप निवासी दीपकसिंह  ठाकुर (25) को सुबह घर पर करंट लग गया। परिजन तत्काल उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़वारा पहुंचे। यहां सुबह 8 बजे पीड़ित को भर्ती किया गया, एक घंटे तक तड़पने के बाद दीपक ने दम तोड़ दिया। मृतक के चाचा सुरेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि यहां पदस्थ डॉ.अनिल झामनानी सुबह नौ बजे तक अस्पताल नहीं पहुंचे थे। डॉक्टर के समय पर नहीं आने से अन्य स्टाफ भी नदारद था। ड्रिप लगाने का काम स्वीपर को सौंपकर ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ भी निश्चिंत हो गया। 11 बजे डॉ.झामनानी पहुंचे और मृतक का पीएम कर कलेक्टर की बैठक में शामिल होने चले गए।

जनप्रतिनिधियों, अफसरों की चुप्पी

उल्लेखनीय है कि विकास कार्यों की समीक्षा करने कलेक्टर शशिभूषण सिंह बुधवार को बड़वारा प्रवास पर थे,  उन्होने विधायक के साथ जनपद पंचायत कार्यालय में बैठक भी ली। मृतक के चाचा ने जिला पंचायत सदस्य धीरेन्द्र सिंह को भी डॉक्टर की लापरवाही की जानकारी दी। डॉक्टर एवं अस्पताल के अमले की लापरवाही पर किसी ने संज्ञान नहीं लिया।

इनका कहना है

बड़वारा अस्पताल में स्वीपर से ड्रिप लगवाने का मामले आपके माध्यम से संज्ञान में आया है, मामले की जांच कराई जाएगी और दोषी कर्मचारियों पर एक्शन लिया जाएगा।-डॉ. एस.के. निगम, प्रभारी सीएमएचओ

कमेंट करें
WqDQs