बिजली पोल में आए करंट ने ली किशोर की जान, जांच में जुटी पुलिस

Youth died from electric current, police engaged in investigation
बिजली पोल में आए करंट ने ली किशोर की जान, जांच में जुटी पुलिस
बिजली पोल में आए करंट ने ली किशोर की जान, जांच में जुटी पुलिस

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। भेड़ाघाट थाना क्षेत्र के ग्राम पूरन में 13 साल के एक किशोर की बिजली के पोल में आए करंट ने जान ले ली। यह घटना सवेरे दस बजे के करीब की है। किशोर राजेश जब बिजली के पोल से टकराया, तो उसे करंट लगा और वह दूर जाकर गिरा । उसे मेडिकल अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम करने के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया है कि राजेश अपने घर से साइकिल चलाते हुए हाईवे पर पहुँच गया था। उसी दौरान उसकी साइकिल बिजली के पोल से टकरा गई और उसका हाथ पोल से टच हो गया । हाथ पोल से टच होते ही उसे जोर का झटका लगा और वह दूर जा गिरा । राजेश के साथ हादसा होने की जानकारी उसके पिता रमेश चौधरी एवं घरवालों को दी गई । उसके बाद राजेश को मेडिकल अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया, जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया।
 

ग्रामीणों ने व्यक्त किया आक्रोश

बिजली पोल में करंट आने से हुई किशोर की मौत पर ग्रामीणों ने जमकर आक्रोश व्यक्त किया। उनका कहना था कि बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण बिजली पोल में करंट आ रहा है। ऐसे बिजली पोल्स की जाँच की जानी चाहिए, जिनमें करंट आ रहा है। पोल्स में करंट आने से हर साल कई दर्जन लोगों की मौतेें होती हैं, लेकिन उसके बाद भी बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी इस मामले में ध्यान नहीं देते हैं।

चाकू चमकाते 3 बदमाश धरे गये

 जिले में अपराधों की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान पुलिस ने चाकू चमकाते तीन बदमाशों को धरदबोचा, वहीं अन्य धाराओं के तहत आरोपियों की धरपकड़ की। सूत्रों के अनुसार अभियान के दौरान 107 व्यक्तियों के विरुद्ध 107, 116 के तहत, 16 व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 110 के तहत, 5 व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 151 के तहत कार्यवाही की गयी। इसी प्रकार पिछले कई वर्षों से फरार 5 गैरमियादी वारंटियों एवं 19 मियादी वारंटियों को गिरफ्तार किया गया है तथा  13 व्यक्तियों के विरुद्ध 34 आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी। इसके अलावा 3 व्यक्तियों के विरुद्ध 25 आम्र्स एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुये 3 चाकू जब्त किए गए और  16 जुआडिय़ों को जुआ खेलते हुये एवं 3 सटोरियों को सट्टा लिखते हुये पकड़कर उनके कब्जे से 7 हजार 560 रुपये जब्त किये गये।

 

Created On :   25 Aug 2019 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story