गोली लगने से घायल युवक की जबलपुर जाते वक्त रास्ते में मौत

Youth injured due to bullet dies on the way to Jabalpur
गोली लगने से घायल युवक की जबलपुर जाते वक्त रास्ते में मौत
सतना गोली लगने से घायल युवक की जबलपुर जाते वक्त रास्ते में मौत

डिजिटल डेस्क, सतना। सभापुर थाना अंतर्गत बीती रात गोली लगने से घायल मलखान सिंह पुत्र लोटन सिंह 35 वर्ष निवासी कोनैता की रास्ते में मौत हो गई। 26-28 अक्टूबर की दरमियानी रात हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने मलखान को जबलपुर रेफर किया था, लेकिन सिहोरा के पास उसकी मौत हो गई। जिला अस्पताल में गुरुवार को डॉक्टरों की दो सदस्यीय टीम से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया। टीम में डॉ. सुधीर सिंह और डॉ. अभिनव चौरसिया शामिल थे। इस मामले में पुलिस ने आरोपी संदीप गौतम, विकास सिंह और अमित तिवारी तीनों निवासी नयागांव के खिलाफ घटनाक्रम के बाद आईपीसी की धारा २९४, ३२३, ३०७ और ३४ के तहत कायमी की थी। थाना प्रभारी राजेन्द्र मिश्रा ने बताया कि युवक की मौत के बाद मर्ग डायरी मिलने के बाद धारा ३०२ बढ़ा दी गई है। 

घटनाक्रम पर एक नजर

उल्लेखनीय है कि २६ अक्टूबर की रात तकरीबन ८ बजे मलखान सिंह पुत्र लोटन सिंह 35 वर्ष, अपने घर में आराम कर रहा था, तभी दरवाजे के सामने आरोपी संदीप गौतम, विकास सिंह और अमित तिवारी नशे की हालत में एक-दूसरे से गाली-गलौज कर रहे थे। मृतक मलखान सिंह ने बाहर निकलकर विरोध किया तो आरोपी संदीप गौतम भडक गया और 315 बोर का कट्टा निकालकर मलखान पर फायर कर दिया था। गोली मलखान के पेट में लगी थी। आनन-फानन उसे बिरसिंहपुर अस्पताल ले जाया गया था, वहां से डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर किया था। उधर गोली मारने के बाद भाग रहे आरोपी संदीप को मृतक के छोटे भाई दीपक ने दबोच लिया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त कट्टा जब्त कर आरोपी को हिरासत में लिया था। अन्य फरार आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। 

नहीं मिली थी १०८ एम्बुलेंस

इस मामले में आपातकालीन चिकित्सा सेवा १०८ एम्बुलेंस की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है। मृतक के परिजन ने बताया कि मलखान को गोली लगने के बाद १०८ पर कॉल कर एम्बुलेंस की मदद मांगी गई, लेकिन एम्बुलेंस खराब होने का हवाला दिया गया। लिहाजा परिजन घायल को मोटरसाइकिल में बैठाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिरसिंहपुर पहुंचे थे।

Created On :   28 Oct 2022 12:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story