घर में घुसकर युवक की हत्या, सिर से पेट के बीच मिले आधा दर्जन घाव

Youth killed by entering house, half a dozen wounds found between head to stomach
घर में घुसकर युवक की हत्या, सिर से पेट के बीच मिले आधा दर्जन घाव
अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर घर में घुसकर युवक की हत्या, सिर से पेट के बीच मिले आधा दर्जन घाव


डिजिटल डेस्क जबलपुर। लार्डगंज थाना क्षेत्र स्थित श्रीनाथ की तलैया इलाके में एक युवक को अज्ञात लोगों ने बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। मृतक के िसर से पेट के बीच आधा दर्जन से अधिक गहरे घाव मिले हैं। एफएसएल टीम द्वारा की गई जाँच के बाद पुलिस का दावा है कि हत्या चाकू जैसे किसी धारदार हथियार से की गई है, जिसमें दो से तीन लोग शामिल हो सकते हैं लेकिन मृतक के शरीर पर जिस तरह के घाव थे, उसे देखकर मोहल्ले के लोगों का अनुमान था िक मृतक को गोली मारी गई है। मृतक के गले से सोने की चेन, मोबाइल और अन्य चीजें घर से गायब मिली हैं। मृतक शेयर मार्केट और सोने-चाँदी की दलाली का काम करता था लेकिन उसका पुराना आपराधिक िरकॉर्ड भी है, इसलिए हत्या के पीछे अवैध संबंध, लूट, पुरानी रंजिश, पैसों के लेनदेन का विवाद जैसे पहलुओं पर जाँच की जा रही है।
लार्डगंज थाना प्रभारी प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवार की शाम करीब सवा 6 बजे सूचना मिली थी िक श्रीनाथ की तलैया में पानी की टंकी के पास रहने वाले 46 वर्षीय जयदीप सिंह राठौर उर्फ बच्चू अपने मकान के प्रथम तल में मृत पड़ा हुआ है। टीआई श्रीवास्तव के अनुसार एफएसएल टीम और डॉग स्क्वॉड बुलाकर घटनास्थल का िनरीक्षण किया गया, जिसमें जयदीप के शरीर में चाकू जैसे धारदार हथियारों से घाव पहुँचाना पाया गया है। फिलहाल अज्ञात आरोपियों के िखलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर िवस्तृत छानबीन की जा रही है।
पत्नी-बेटा छिंदवाड़ा में, माँ गईं इलाहाबाद
जयदीप उर्फ बच्चू की शादी करीब 12 वर्ष पूर्व िछंदवाड़ा में हुई थी, उसका एक बेटा भी है लेकिन आपसी मनमुटाव के चलते कई साल पहले पत्नी बेटे को लेकर िछंदवाड़ा स्थित अपने मायके में रह रही है। बच्चू का बड़ा भाई अनुदीप िसंह राठौर अधारताल में रहते हैं, जो रिश्तेदार की शादी में झांसी गए हुए हैं। बच्चू अपनी माँ ओमवती राठौर के साथ अकेला रहता था, करीब चार-पाँच दिन पूर्व बच्चू की माँ भी शाादी में शामिल होने इलाहाबाद गई थीं।
चचेरे भाई ने सबसे पहले देखा
जयदीप उर्फ बच्चू का ननिहाल श्रीनाथ की तलैया में ही है, उसके कई िरश्तेदार आसपास ही रहते हैं। पुलिस पूछताछ में पता चला कि रविवार को उसके ममेरे भाई अजय ने उसे डोसा लाकर िदया था। देर रात तक बच्चू के घर के दरवाजे खुले पड़े थे। जयदीप का घर देर रात तक आना-जाना होता था, मोहल्ले वालों को ये पता था िक उसकी माँ बाहर गई हुई हैं, इसलिए पड़ोस की महिला ने रात करीब 1 बजे मेन गेट को बाहर से लटका दिया था।
मोबाइल नहीं लगने पर पहुँचा ममेरा भाई
सोमवार की सुबह से जयदीप का मोबाइल स्विच ऑफ था, जिसके कारण शाम करीब 5 बजे अजय उसे देखने घर पहुँचा तो वहाँ उसकी लाश देखकर चीख पड़ा। जिसके बाद पूरा मोहल्ला एकत्रित हुआ और पुलिस को सूचना दी गई।
पुराना आपराधिक रिकॉर्ड
पुलिस के अनुसार जयदीप उर्फ बच्चू का पुराना आपराधिक िरकॉर्ड है, लार्डगंज, गढ़ा के अलावा कुछ वर्ष पूर्व कटनी में सेन्ट्रल स्कूल के टीचर पर जानलेवा हमले के आरोप में बच्चू को करीब चार साल पूर्व सजा हुई थी लेकिन बाद में वह हाईकोर्ट से जमानत िमलने पर रिहा हुआ था।
परिचित ही हो सकते हैं कातिल

घटनास्थल के िनरीक्षण और मृतक से जुड़ी तमाम बातों की जानकारियाँ जुटाने के बाद पुलिस ने संदेह व्यक्त किया है िक उसकी हत्या करने वाले परिचित ही हो सकते हैं, क्योंिक श्रीनाथ की तलैया में सँकरी गलियों के बीच पैदल ही बच्चू के घर पहुँचा जा सकता था। सभी घरों की दीवारें जुड़ी हुई हैं, गर्मी की वजह से देर रात तक लोग छतों में भी टहलते रहते हैं लेकिन किसी को भी बच्चू के घर से किसी तरह की आवाज नहीं सुनाई पड़ी, इसलिए पुलिस का मानना है िक कोई परिचित ही इस वारदात में शामिल है।
आज लौटेंगे माँ व भाई जयदीप के भाई अनुदीप झांसी से और माँ िरश्तेदारों के साथ इलाहाबाद से जबलपुर के लिए रवाना हो चुकी हैं। वे लोग मंगलवार की सुबह जबलपुर पहुँचेंगे, पीएम के बाद अंतिम संस्कार होगा।

 

 

Created On :   16 May 2022 6:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story