जोमैटो ने स्विगी से मांगी माफी, संक्रमण रोकने के लिए बने नियमों से थे अनजान

Zomato apologizes to Swiggy on unaware of the rules made to prevent infection
जोमैटो ने स्विगी से मांगी माफी, संक्रमण रोकने के लिए बने नियमों से थे अनजान
जोमैटो ने स्विगी से मांगी माफी, संक्रमण रोकने के लिए बने नियमों से थे अनजान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। खाने की होम डिलीवरी करने वाली कंपनियों जोमैटो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपेंदर गोयल को अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनी स्विगी से माफी मांगनी पड़ी क्योंकि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बने नियमों से वे खुद अनजान थे। उन्होंने मामले में मुंबई पुलिस की टैग करते हुए ट्वीट किया लेकिन मुंबई पुलिस ने सफाई दी तो मामला उल्टा पड़ गया। इसके बाद गोयल ने स्विगी को टैग करते हुए लिखा कि मुझे माफ कर दीजिए मेरे पास और कोई रास्ता नहीं है। मैं आपसे प्यार करता हूं।    

मामला तब शुरू हुआ जब बुधवार रात को गोयल ने ट्वीट करते हुए स्विगी की शिकायत की। उन्होंने मुंबई पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि ‘हम रात 8 बजे के बाद भी खाना पहुंचा सकते हैं लेकिन हम आपके कानून से बंधे हुए हैं, इसलिए ऐसा नहीं कर रहे हैं। लेकिन हमारे प्रतिस्पर्धी रात 8 बजे के बाद भी खाना लोगों के घर पहुंचा रहे हैं।’ इस पर उन्होंने मुंबई पुलिस से नियमों के बारे में स्पष्टता की मांग की। जवाबी ट्वीट में मुंबई पुलिस ने उन्हें लिखा कि ‘राज्य सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश पढ़े उसमें होम डिलीवरी की कोई समय सीमा तय नहीं की गई है।’ इसके बाद गोयल ने मनपा की अतिरिक्त आयुक्त अश्विनी भिड़े का वह ट्वीट साझा किया जिसमें दिशानिर्देशों की जानकारी थी और उसमें साफ लिखा गया था कि खाने की होम डिलिवरी 24 घंटे की जा सकती है। उन्होंने कहा कि उन्हें रात 9 बजकर 54 मिनट पर नोटिस मिली इसलिए गुरूवार से जोमैटो भी 24 घंटे खाना लोगों तक पहुंचाएगा। उन्होंने प्रतिस्पर्धी कंपनी स्विगी से माफी भी मांग ली। 


ऑटोरिक्शा टैक्सी ड्राइवरों की मदद ले अमेजान

कर्फ्यू के चलते ऑटोरिक्शा और टैक्सी चलाने वालों की भी आय पर असर पड़ा है। ऐसे में पूर्व विधायक और शिवसेना नेता कृष्णा हेगडे ने ई कामर्स कंपनी अमेजान के ग्लोबल सीनियर वाइस प्रेसिडेंट व मैनेजिंग डायरेक्टर अमित अग्रवाल को पत्र लिखकर अपील की है कि कंपनी सामानों को पहुंचाने के लिए ऑटोरिक्शा और टैक्सी ड्राइवरों की मदद ले। हेगडे ऑटो और टैक्सी ड्राइवरों के संगठन कामगार सेवा संघ के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि महामारी के दौरान ऑटो और टैक्सी ड्राइवरों के आय का साधन छिन गया है। ऐसे में अगर अमेजान मुंबई समेत दूसरे इलाकों में सामान पहुंचाने के लिए टैक्सी और ऑटोरिक्शा ड्राइवरों की मदद लेगी तो इससे दोनों को फायदा होगा। इसके जरिए कंपनी ग्राहकों तक ज्यादा मात्रा में सामान भी पहुंचा सकेगी
 

Created On :   15 April 2021 2:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story