सावधान: पाकिस्तानी नंबरों से आ रहे फ्राड व्हाट्सएप कॉल मैसेज, पुलिस ने जारी की एडवाईजरी, धोखाधडी देने से बचें पुलिस को तत्काल सूचित करें

पाकिस्तानी नंबरों से आ रहे फ्राड व्हाट्सएप कॉल मैसेज, पुलिस ने जारी की एडवाईजरी, धोखाधडी देने से बचें पुलिस को तत्काल सूचित करें
  • पाकिस्तानी नंबरों से आ रहे फ्राड व्हाट्सएप कॉल मैसेज
  • पुलिस ने जारी की एडवाईजरी
  • धोखाधडी देने से बचें पुलिस को तत्काल सूचित करें

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पाकिस्तान के फोन नंबर +९२ से शुरू होते हैं, काफी समय से पाकिस्तानी नंबरों से व्हाट्सएप कॉल या मैसेज कर नापाक इरादे वाले ठग विभिन्न प्रकार से लोगों को बातों में फंसाकर डरा-धमका कर स्वयं पुलिस का अधिकारी बनते हुए धोखाधडी कर रहे हैं। इसको लेकर पुलिस द्वारा जनसामान्य के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए इस तरह के फ्रॉड कालों को रिसीव नहीं करने और उस पर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं करने की सलाह दी गई है तथा पुलिस को त्वरित रूप से रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। पुलिस द्वारा इस संबध में बताया गया है कि फ्रॉड व्हाट्सएप काल के माध्यम से पाकिस्तान के मोबाइल नंबर से लोगों को धोखा देने का काम करने वाले सक्रिय हैं। इस तरह की जानकारियां सामने आईं हैं कि फ्रॉड करने वाले व्यक्ति अपने आपको पुलिस अधिकारी के रूप में पेश करते हैं और बच्चे को रिहा करने के लिए पैसे मांगते हैं। इस तरह के फ्रॉड पिछले दो दिनों से शहर के विभिन्न क्षेत्रों सिविल लाइन, आगरा मुहल्ला, धाम मुहल्ला आदि जगह पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़े -चिरैया भाटिया के बांध में डूबने से 10 वर्षीय बालक की मौत, नहाते समय गहरे पानी में जाने से हुआ हादसा

जिनमें फ्रॉड करने वाले व्यक्ति अपने आप को स्थानीय पुलिस के एसएचओ के रूप में पेश करते हैं। उन्होंने कहा कि उनका बेटा रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और उन्हें रिहा करने के लिए पैसे चाहिए। इस मामले में धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति ने डरावनी धमकियाँ भी दीं हैं कि यदि पैसे नहीं दिए तो उनका बेटा सजा पा सकता है। यह समाचार स्थानीय लोगों को चौंका देने वाला है और उन्हें अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए अधिक सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। धोखाधड़ी करने वालों ने खासकर इस बात का फायदा उठाया है कि व्हाट्सएप कॉल के जरिए वह लोगों को लूट रहे हैं जो उनके धमकी के कारण डर के मारे पैसे देने को तैयार हो जाते हैं। स्थानीय पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की है और धोखाधड़ी करने वालों को पकडऩे के लिए कठोर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़े -अज्ञात कारणों के चलते पान बरेजे में लगी आग, खेतों में लगी पांच किसानों की पान की फसल जली, लाखों का नुकसान

इनका कहना है

ऐसी जानकारी मुझे भी प्राप्त हुई है पुलिस पूरी तरह से एलर्ट है। कोई भी पुलिस को शिकायती आवेदन देता है उस पर तत्काल कार्यवाही की जावेगी।

साई कृष्ण थोटा

पुलिस अधीक्षक पन्ना

यह भी पढ़े -अज्ञात कारणों के चलते पान बरेजे में लगी आग, खेतों में लगी पांच किसानों की पान की फसल जली, लाखों का नुकसान

Created On :   15 May 2024 4:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story