पन्ना: डायल १०० पुलिस कर्मियों की अवैध वसूली, मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्राली को पकडकर ६० हजार रूपए की वसूली का आरोप

डायल १०० पुलिस कर्मियों की अवैध वसूली, मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्राली को पकडकर ६० हजार रूपए की वसूली का आरोप
  • डायल १०० पुलिस कर्मियों की अवैध वसूली
  • मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्राली को पकडकर ६० हजार रूपए की वसूली का आरोप
  • पुलिस अधीक्षक तक पहुंचा मामला, दो आरक्षकों को एसपी ने किया निलंबित

डिजिटल डेस्क, पन्ना। डायल १०० पुलिस की जिम्मेदारी इवेंट पर पहुंचकर विवाद को रोकना तथा घटना दुघर्टनाओं के मामले में आहतों को शीघ्रता से पहँुचकर मदद पहुंचाना है किन्तु इन सब कार्य के बीच १०० डायल पुलिस में कुछ कर्मी अवैध रूप से वसूली कर पुलिस की छवि को दागदार कर रहे है। हंड्रेड डायल वसूली का मामला सलेहा की हंड्रेड डायल पुलिस को लेकर सामने आया है। मामला सामने आने के बाद जिले के पुलिस अधीक्षक सांई कृष्णा एस थोटा द्वारा पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए हंड्रेड डायल में तैनात आरक्षकों सुजीत सिंह पटेल एवं संजय मिश्रा को गत दिनांक २६ फरवरी से तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए पुलिस लाईन संग्लन किया गया है। हंड्रेड डायल में तैनात उक्त आरक्षकों के संबंध में इस बात की शिकायत सामने आई थी कि बीते दिनों उनके द्वारा ईंट बनाने के लिए एक निजी खेत से मिट्टी लेकर जा रहे ट्रैक्टर ट्राली को रोककर पकडा गया तथा छोडऩे के एवज में कुल ६० हजार रूपए की रिश्वत ली गई।

यह भी पढ़े -वन अधिकािरयों की मिलीभगत से वनों को कटवाकर करवाया जा रहा कृषि कार्य

६० हजार रूपए की रकम में से ३० हजार रूपए की राशि फोन पे पर लेने का आरोप लगा है। घटना को लेकर हंड्रेड डायल के पुलिस कर्मियों के संबंध में वीडियो सामने के आने के बाद पुलिस अधीक्षक द्वारा आरक्षकों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए जांच के आदेश दिए है। वीडियों में किसान मिजाजीलाल ने बताया कि हम लोग निजी खेत से ईंट बनाने के लिए ट्रैक्टर-ट्राली से मिट्टी लेकर जा रहे थे जब बम्हौर पहँुचे वहां हंड्रेड डायल खडी मिली। हंड्रेड डायल वाहन चालक और एक पुलिस वाला मौजूद था पुलिस वाले ने हमारी ट्रैक्टर ट्राली को खड़ा करवा दिया और फोन करके दूसरे पुलिस वाले को बुला लिया तथा उसे बताया कि टै्रक्टर ट्राली से मिट्टी ले जा रहे थे तो दूसरा आरक्षक बोला कि ठीक किया इसके बाद हमको गाडी में बैठाया तथा पूँछा कि मोबाइल लिए हो हां कहने पर मेरा मोबाइल रख लिया। इसके बाद बोला कि ६० हजार रूपए लगेंगे तब ट्रैक्टर ट्राली यहां से जायेंगे।

यह भी पढ़े -पन्ना मोबाइल वाणी में स्वयं करें अपनी समस्या का प्रसारण

हमने कहा कि गरीब आदमी है घर के उपयोग के लिए मिट्टी ले जा रहे थे तो वह बोला यहां नही चलेगा यहां से थाने जायेंगे वहां से निपटेगा। हमारे १० लाख की गाडी है वाहन खडा होने से उसे बडा नुकसान होगा। इसके बाद ३० हजार रूपए ईंट बेचकर लाए थे वह दिए गए तो वह नहीं माने जिसके बाद ३० हजार रूपए हमारे खाता में डले थे जिसे फोनपे के माध्यम से दिया गया तब दोनों द्वारा ट्रैक्टर ट्राली को छोड़ा गया तथा धमकी देते हुए कहा कि किसी यह बात किसी को बताना नहीं वरना मार-मार के हलाल कर देंगे। इसके बाद ट्रैक्टर ट्राली को ले जाने के लिए कहा गया। वीडियो में फोन-पे से ३० हजार रूपए की ट्रांसफर राशि का स्क्रीन शॉट भी प्रदर्शित है। पुलिस अधीक्षक के पास वीडियो पहुंचने के बाद मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए आरोपी दो आरक्षकों को पुलिस अधीक्षक द्वारा लंबित किए जाने का आदेश जारी किया गया है।

यह भी पढ़े -विकसित भारत संकल्प यात्रा में नगर परिषद अमानगंज ने हितग्राहियों को किया लाभाविन्त

एसडीओपी को पुलिस अधीक्षक ने सौंपी जांच

पन्ना जिले के पुलिस अधीक्षक सांई कृष्णा एस थोटा ने बताया कि सलेहा थाना क्षेत्र से मामला सामने आने के बाद दो पुलिस कर्मियों को निलंबित किया जा चुका है। पूरे मामले की विभागीय जांच के आदेश देते हुए जांच की जिम्मेदारी एसडीओपी गुनौर को सौंप दी गई है। जांच में पाए गए तथ्यों पर आगे की कार्यवाही की जायेगी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस तरह के मामले गंभीर है और ऐसा कार्य करने वालो के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जायेगी।

Created On :   28 Feb 2024 12:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story