पन्ना: धार में सात साल के मासूम की चाईनीज मांझा से गर्दन कटकर मौत, अलर्ट हुआ प्रशासन

धार में सात साल के मासूम की चाईनीज मांझा से गर्दन कटकर मौत, अलर्ट हुआ प्रशासन
  • धार में सात साल के मासूम की चाईनीज मांझा से गर्दन कटकर मौत होने के बाद अलर्ट हुआ प्रशासन
  • कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व, नपा व पुलिस की टीम ने पतंग दुकानों पर मारा छापा

डिजिटल डेस्क, पन्ना। मध्य प्रदेश के धार जिले में एक सात साल के मासूम को अपने पिता के साथ्ज्ञ बाइक से जा रहा था उसके गले में चाईनीज मांझा से गला कटकर दर्दनाक मौत हो जाने के बाद पन्ना शहर में प्रतिबंधित चाईनीज मांझा की हो रही धडल्ले से बिक्री करने वाले पतंग दुकानों पर छापामार कार्यवाही करने के लिए प्रशासन अलर्ट हुआ और कलेक्टर पन्ना हरजिंदर सिंह के निर्देश पर राजस्व, नपा व पुलिस की टीम ने शहर के कटरा मोहल्ला व बडा बाजार में जहां मकर संक्राति पर पतंग की दुकानें लगाकर मांझा बिक्री की जा रही थी वहां पर छापामार कार्यवाही कर २० रोल धागा के जप्त करने की कार्यवाही करते हुए हिदायत दी गई कि कोई भी पतंग विक्रेता प्रतिबंधित जानलेवा मांझ की बिक्री न करें। कलेक्टर के द्वारा गठित टीम में पन्ना तहसीलदार अखिलेश प्रजापति, टीआई रोहित मिश्रा व नपा के कर्मचारी शामिल थे।

यह भी पढ़े -स्वच्छता अभियान से नागरिकों को जोडने के लिये 22 जनवरी तक चल रहा है विशेष अभियान

जैसे ही तहसीलदार अखिलेश प्रजापति के नेतृत्व में टीम पहुंची पतंग विक्रेताओं में हडकम्प मच गया। हालांकि पिछले वर्ष भी कार्यवाही की गई थी लेकिन उसके बाद भी प्रतिबंध होने के बाद भी इसमें किसी भी प्रकार की रोक नहीं लगी।

इनका कहना है

कलेक्टर महोदय के निर्देश पर राजस्व, पुलिस व नपा की टीम ने शहर के कटरा मोहल्ला, बडा बाजार में २० रोल चाईनीज मांझा जप्त किया गया। इस पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

अखिलेश प्रजापति

यह भी पढ़े -वन भूमि का सीमितकरण व सकरिया हवाई अड्डे को प्रारंभ करवाने के लिए राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Created On :   16 Jan 2024 5:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story