किसी की भी नहीं रहेगी कच्ची छत, बनेंगे प्रधानमंत्री आवास: बृजेन्द्र प्रताप सिंह

किसी की भी नहीं रहेगी कच्ची छत, बनेंगे प्रधानमंत्री आवास: बृजेन्द्र प्रताप सिंह

डिजिटल डेस्क, पन्ना। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के हितग्राहियों को किश्त राशि का वितरण किया। इसके अलावा नवीन लाभार्थियों को गृह प्रवेश भी करवाया। इस मौके पर स्थानीय टाउन हॉल में कैबिनेट मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह के मुख्य आतिथ्य में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिले के 270 हितग्राहियों को कुल 2 करोड 75 लाख रूपए की राशि बैंक खाते में अंतरित की गई। 144 हितग्राहियों को प्रथम और 131 हितग्राहियों को द्वितीय किश्त की राशि बैंक खाते में अंतरित की गई है। कार्यक्रम में हितग्राहियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। लाभार्थियों द्वारा योजना का लाभ मिलने से जीवन में आए बदलाव की जानकारी भी दी गई। साथ ही अनुभव भी साझा किए गए। इस अवसर पर प्रदेश शासन के खनिज एवं श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप ङ्क्षसह ने कहा कि २ करोड ७५ लाख रूपए प्रधानमंत्री आवास के तहत हितग्राहियों के खाते में आज सिंगल क्लिक के माध्यम से भेजे गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन में विचार है कि कोई भी कच्चे मकान में न रहे सबकी पक्की छत मिली इसी मंशा के साथ हमारी सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि तीन दिन के अंदर सर्वे करवाकर प्रदेश सरकार को नगर पालिका क्षेत्र में १९६२ एवं अजयगढ नगरीय क्षेत्र के ८०० से अधिक आवासों को स्वीकृत कराकर शासन से राशि उपलब्ध करवाई गई है। श्री सिंह ने कहा कि किलकिला फीडर के निर्माण में जो भी मकान फंस रहे हैं उनको अलग से जमीन उपलब्ध करवाकर उनके आवास स्वीकृत करवाये जायेंगे। श्री सिंह ने कहा कि पिछले गर्मियों के मौसम में शहरवासियों को पेयजल की समस्या से जूझना पडा था। इसीलिए अमृत २.० योजना के तहत जो नए वार्ड बनें हैं उन वार्डों में नवीन पाईपलाईन के जरिए हर घर नल से पानी दिया जायेगा। श्री ङ्क्षसह ने यह भी कहा कि जो पन्ना शहर के प्राचीन तालाब है उनका सौंदर्यीकरण शीघ्र कराया जायेगा। वहीं मुख्यमंत्री के पन्ना आगमन के दौरान श्री जुगल किशोर लोक बनाए जाने की घोषणा के पालन में क्रियान्वयन शुरू हो गया है जिसके लिए १० करोड रूपए की राशि शासन से उपलब्ध हो चुकी है। शहर के अंदर जो भी विकास कार्य होंगे उसके लिए बुद्धजीवियों के सुझाव लेने पर ही उस पर काम आगे किया जायेगा।

मंत्री श्री सिंह ने यह कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पन्ना आमंत्रित कर यहां पर मेडिकल कालेज की स्थापना के संबध में घोषणा करवाई जायेगी ताकि यहां के लोगों को बीमार पडने के बाद इलाज के लिए बाहर न जाना पडे। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मीना पाण्डेय ने कहा कि नगर के विकास व लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए हम पूरी तरह से कृत संकल्पित हैं और जब भी किसी को कोई भी परेशानी आए तो वह सीधे नगर पालिका आकर जानकारी में ला सकता है जिसका त्वरित निराकरा होगा। श्रीमती पाण्डेय ने कहा कि जब से मुझे नगर पालिका अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है तब से शहर के विकास को गति मिले जिसमें हमें परिषद का पूर्ण सहयोग प्राप्त हो रहा है। विधायक प्रतिनिधि विष्णु पाण्डेय ने कहा कि आज हितग्राहियों के खाते में सीधे राशि हस्तांरित की गई है।

नगर पालिका में जो पहले आवास के संबध में जो परेशानियां आतीं थीं अब वह पूरी तरह से समाप्त हो चुकीं हैं और जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए सुलभ तरीके से कार्य करवाये जा रहे हैं। श्री पाण्डेय ने कहा कि नगर के विकास में स्थानीय विधायक व मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह व सांसद विष्णुदत्त शर्मा का पूरी तरह से सहयोग प्राप्त हो रहा है और यही कारण है कि आज नगर में विकास हो रहा है। इस अवसर पर सीएमओ शशिकपूर गढपाले सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी, पार्षदगण तथा बडी संख्या में हितग्राही उपस्थित थे।

Created On :   2 Aug 2023 7:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story