दोस्त ने पत्थर पटककर की युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

दोस्त ने पत्थर पटककर की युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, सतना। उचेहरा थाना क्षेत्र के परसमनिया में रोड पर मृत हालत में मिले युवक की हत्या उसके ही साथी के द्वारा की गई थी। पुलिस ने कुछ घंटों में ही यह गुत्थी सुलझाते हुए आरोपी को पकड़ लिया है। टीआई डीआर शर्मा ने बताया कि शनिवार शाम को तकरीबन साढ़े 6 बजे परसमनिया मार्ग पर एक लाश पड़ी मिली थी, पास में ही बाइक भी खड़ी थी, जिसके रजिस्ट्रेशन नम्बर से पुलिस ने परिजनों का पता लगाकर मृतक की शिनाख्त उमेश पुत्र रामानुज सिंगरौल 25 वर्ष निवासी पिपरीकला, के रूप में कर ली। प्राथमिक जांच में सिर पर पत्थर जैसी कोई भारी चीज पटकने से मौत की बात सामने आई। परिजनों से पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि मजदूरी करने वाला युवक 5 जुलाई की सुबह मारपीट के एक मामले की पेशी के लिए बाइक लेकर कोर्ट के लिए निकला था, जिस पर वकील और कोर्ट कर्मचारियों से बात की गई, तो पता चला कि उमेश पेशी पर पहुंचा ही नहीं था।

ऐसे आरोपी तक पहुंची पुलिस ---

प्रथम दृष्टया ही हत्या के साक्ष्य मिलने पर पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई। इसी दौरान सरकारी राशन दुकान का एक सेल्समैन सामने आया, जिसने तकरीबन 5 बजे उमेश के साथ पिपरी निवासी सतीश पुत्र कृष्णदत्त गौतम 32 वर्ष, को परसमनिया घाट पर मारपीट करते देखने की जानकारी दी। इस सुराग पर सतीश की सरगर्मी से खोज शुरू कर दी गई। अलग-अलग टीमों को परसमनिया की तरफ रवाना किया गया, तभी एक बाइक सवार ने उसको धनिया के पास देखने की खबर दी, तो पुलिस टीम फौरन मौके पर पहुंची और पैदल ही उचेहरा की तरफ आ रहे युवक को पकड़ लिया और थाने ले आए। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि गांव से ही उमेश के साथ बाइक पर उचेहरा होते हुए राजाबाबा गया था, जहां दोनों लोगों ने शराबखोरी की, लेकिन वापस आते समय बहस हो गई। तब झूमाझटकी के दौरान उसने पत्थर उठाकर उमेश के सिर पर पटक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। हत्या के बाद पैदल ही गांव के लिए निकल पड़ा। आरोपी के बयान के बाद पुलिस ने हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर लिया।

परिजनों ने लाश रखकर किया चकाजाम ---

मृतक उमेश सिंगरौल के शव का पोस्टमार्टम रविवार दोपहर को उचेहरा में कराया गया, जिसके बाद परिजन लाश लेकर गांव के लिए रवाना हो गए, मगर अंतिम संस्कार करने की बजाय शाम 4 बजे सतना-उचेहरा मार्ग पर रखकर चकाजाम कर दिया। परिजन आर्थिक सहायता की मांग कर रहे थे। मृतक के परिवार में माता-पिता के अलावा एक बड़ी बहन है, जिसकी शादी हो चुकी है। इस सूचना पर एसडीओपी भारतेन्दू शर्मा ने मौके पर जाकर समझाइश दी, मगर बात नहीं बनी, तो नागौद एसडीएम भी पिपरी पहुंच गए, लेकिन परिजन उनकी बात भी सुनने को तैयार नहीं थे। अंतत: जसो, नागौद, सिंहपुर के थाना प्रभारियों को दलबल के साथ धरना स्थल पर बुलाया गया, तो एसपी आशुतोष गुप्ता ने जिला मुख्यालय से सिटी कोतवाल भूपेन्द्रमणि पांडेय के साथ सीएसपी महेन्द्र सिंह चौहान को रवाना किया, जिन्होंने प्रदर्शनकारियों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया, तब जाकर रात साढ़े 8 बजे परिजनों ने लाश हटाकर जाम खोल दिया। प्रशासन ने अंतिम संस्कार के लिए रेडक्रास मद से 15 हजार रुपए की सहायता प्रदान की है।

Created On :   7 Aug 2023 6:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story