वर्धा: महाशिवरात्रि पर रापनि की यात्रियों के लिए 2 सौ 50 विशेष बसों की व्यवस्था

महाशिवरात्रि पर रापनि की यात्रियों के लिए 2 सौ 50 विशेष बसों की व्यवस्था
  • महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में यात्रा का आयोजन
  • यात्रियों के लिए 2 सौ 50 विशेष बसों की व्यवस्था

डिजिटल डेस्क, वर्धा. महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में श्री क्षेत्र सालबर्डी, ढगा, पोहणा, कोटेश्वर, टाकरखेड़ में यात्रा का आयोजन किया जाता है। इस यात्रा में शामिल होनेवाले श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो, इस उद्देश्य से महाराष्ट्र राज्य मार्ग परिवहन महामंडल की ओर से अतिरिक्त 250 बसें छोड़ी जा रही हैं। इसमें वर्धा डिपो से 83, आर्वी डिपो से 37, हिंगणघाट डिपो से 56, तलेगांव डिपो से 32 तथा पुलगांव डिपो से 33 बसें बुधवार 6 मार्च से छोड़नी शुरू हो गई हैं। यह बसें छोड़ने का सिलसिला 13 मार्च तक चलता रहेगा।

सालबर्डी में महाशिवरात्रि पर बड़ी यात्रा होती है। जहां ग्रामीण, वारकरी, भजन मंडली तथा श्रद्धालुओं की आवाजाही के लिए 6 से 11 मार्च तक 105 बसें छोड़ी जा रही है। इसमें वर्धा डिपो से 18, आर्वी डिपो से 24, हिंगणघाट डिपो से 10, तलेगांव डिपो से 28 तथा पुलगांव डिपो की 25 बस शामिल हैं।

उसी तरह ढगा में दो दिवसीय यात्रा आयोजित होती है। इसके लिए 7 से 9 मार्च के दौरान वर्धा डिपो से 65, आर्वी डिपो से 7, हिंगणघाट डिपो से 7, तलेगांव से 4 व पुलगांव डिपो से 4 कुल 96 बसें, पोहणा में 6 से 13 मार्च के दौरान हिंगणघाट डिपो से 39 बसें छोड़ी जा रही है।

उसी तरह टाकरखेड़ा में 8 मार्च को आर्वी डिपो से 6 बसें छोड़ी जाएगी। कोटेश्वर में 7 से 9 मार्च के दौरान यात्रा आयोजित होती है। इसके लिए पुलगांव डिपो से 4 बसें छोड़ी जाएगी। महाशिवरात्रि यात्रा के दौरान यात्रियों को सफर में परेशानी न हो इस उद्देश्य से प्रतिवर्ष रापनि द्वारा अतिरिक्त बसें छोड़ी जाती हैं।

श्रद्धालुओं को इन बसों का लाभ लेने के लिए डिपो प्रमुख, बसस्टैंड प्रमुख तथा बसस्टैंड के पर्यवेक्षकों से संपर्क करने का आह्वान रापनि विभाग नियंत्रक संदीप रायलवार ने किया है।




Created On :   7 March 2024 1:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story