यवतमाल: नए सीईओ ने कहा- जल जीवन मिशन और आवास योजना पर प्रभावी रूप से अमल करेंगे

नए सीईओ ने कहा- जल जीवन मिशन और आवास योजना पर प्रभावी रूप से अमल करेंगे
  • नए सीईओ मंदार पत्की ने संभाला पदभार
  • औपचारिकता से दूर रहे अधिकारी
  • जिला सूचना अधिकारी मंगेश वरकड़ का तबादला

डिजिटल डेस्क, यवतमाल. जिप के नवनियुक्त जिप सीईओ मंदार पत्की ने कहा कि उनकी प्राथमिकता जलजीवन मिशन, आवास योजना पर प्रभावी तरीके से अमल करने की है। गुरुवार को पदभार संभालने के बाद वह संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। इसी के साथ निवर्तमान सीईओ डा. मैनाक घोष ने गुरुवार को ही विदाई ली। उन्होंने जिला परिषद कार्यालय छोड़ने के अंतिम समय तक काम को प्राथमिकता दी। पत्की ने कहा कि मैं खुद जिला परिषद शाला से पढ़ा हूं और छह माह के भीतर जिला परिषद को नया सीईओ मिल गया। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन और आवास योजना दोनों केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाएं हैं। इन दोनों योजनाओं की गति कछुआ चाल जैसी है। उसकी शिकायतें हैं। उसी के चलते इन योजनाओं को गति से चलाना प्राथमिकता है। इसके अलावा अन्य प्रशासकीय समस्या का आकलन कर आगे की दिशा-निर्धरित करेंगे। सिर्फ 6 माह के भीतर सीईओ डा. मैनाक घोष का तबादले को लेकर जिले में विभिन्न चर्चाएं चल रही हैं। उनके काम करने का तरीका जनप्रतिनिधियों को रास नहीं आया। यह उनके तबादले की बड़ी वजह मानी जा रही है। लोक निर्माण विभाग, मनरेगा, जलजीवन मिशन समेत अन्य विभागों की फाइल बिना जांच पड़ताल के आगे नहीं बढ़ रही थी। जिप के वित्त विभाग द्वारा फाइलों की जांच करने पर ही बिल अदा करने के निर्देश उन्होंने दिए थे।

औपचारिकता से दूर रहे अधिकारी

जिप के नए सीईओ पत्की ने पदभार संभालते ही काम शुरू कर दिया। जिप के अधिकारी उनसे मिलने और स्वागत के लिए पहुंचे थे। उन्होंने सभी विभाग प्रमुखों की बैठक रखी। आते ही जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी डा. पंकज आशिया से भी उन्होंने भंेट की। सीईओ घोष भी जाने से पहले कामों का निपटारा करते दिखाई दिए।

प्रशासन के अधिकारी विभिन्न कामों की फाइल लेकर उनके पास पहुंचे तो उन्होंने प्रभार नहीं होने या अन्य कोई आनाकानी ना करते हुए फाइलों पर हस्ताक्षर किए और जिला परिषद से विदाई ले ली। यवतमाल सीईओ पत्की ने तबादले के आदेश जारी होने के 19 घंटे में ही प्रभार ग्रहण किया। इससे वे भविष्य में भी जिला परिषद से संबधित कार्य इसी गति से निवारण करेंगे। यह उम्मीद जिप क्षेत्र में जताई जा रही है।

जिला सूचना अधिकारी मंगेश वरकड़ का तबादला

ब्यूरो। वर्धा, यवतमाल. आगामी लोकसभा चुनाव की पार्श्वभूमि पर भारत चुनाव आयोग के निर्देश पर अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। इसके तहत स्थानीय जिला सूचना अधिकारी मंगेश वरकड़ का यवतमाल में तबादला किया गया है। अब तक गत कई माह से वे यवतमाल और वर्धा दोनों जिलों का काम देख रहे थे। उनके स्थान पर वर्धा में किसी अधिकारी की नियुक्ति नहीं हुई है। महाराष्ट्र शासकीय कर्मचारियों के तबादलों का विनियमन व शासकीय कर्तव्य निभाते समय होने वाले विलंब को प्रतिबंध अधिनियम 2005 की नियम 44 तथा 4(5) के प्रावधान के तहत सूचना व जनसंपर्क महासंचालनालय द्वारा जिला सूचना अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। इसमें वर्धा, नागपुर, लातूर, नासिक, सांगली के अधिकारियों का समावेश है। इसमें वर्धा जिले में कार्यरत जिला सूचना अधिकारी मंगेश वरकड़ का भी यवतमाल में तबादला किया गया है। उन्हें तुरंत कार्यमुक्त होने के आदेश दिए गए हैं।

Created On :   2 Feb 2024 11:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story