लीजेंड्स लीग क्रिकेट: शीर्ष खिलाड़ियों के साथ 4 क्रिकेट मैच जम्मू में होंगे

शीर्ष खिलाड़ियों के साथ 4 क्रिकेट मैच जम्मू में होंगे
  • जम्मू-कश्मीर के जम्मू शहर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का आगमन होगा
  • सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय सुपरस्टार यहां खेलेंगे
  • यह मैच शहर के मौलाना आज़ाद स्टेडियम में दूधिया रोशनी में खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के जम्मू शहर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का आगमन होगा, क्योंकि सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय सुपरस्टार यहां खेलेंगे।

लीजेंड लीग क्रिकेट सोमवार को यहां हरभजन सिंह की कप्तानी वाली मणिपाल टाइगर्स और एरोन फिंच की कप्तानी वाली साउथर्न सुपरस्टार्स के बीच खेला जाएगा।

जम्मू में क्रिकेट प्रशंसक केविन पीटरसन, हरभजन सिंह, फिंच और अन्य जैसे सुपरस्टारों को देखेंगे।

यह मैच शहर के मौलाना आज़ाद स्टेडियम में दूधिया रोशनी में खेला जाएगा।

यहां अब से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच 19 दिसंबर 1988 को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था।

यहां 27 नवंबर, 29 नवंबर, 30 नवंबर और 1 दिसंबर को होने वाले मैचों के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

टीमें रविवार को यहां पहुंची हैं। मौलाना आज़ाद स्टेडियम की क्षमता 20,000 है और सूत्रों ने कहा कि सभी टिकट बिक चुके हैं।

पहला मैच मणिपाल टाइगर्स और साउदर्न सुपरस्टार्स के बीच सोमवार शाम 7 बजे खेला जाएगा।

दूसरा मैच 29 नवंबर को भीलवाड़ा किंग्स और साउदर्न सुपरस्टार्स के बीच, तीसरा मैच 30 नवंबर को इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच और चौथा मैच 1 दिसंबर को भीलवाड़ा किंग्स और अर्बन राइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। 22 दिवसीय लीजेंड्स लीग 18 नवंबर से 9 दिसंबर तक खेली जा रही है, जिसमें छह टीमें खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

सोमवार को हरभजन सिंह की कप्तानी वाली मणिपाल टाइगर्स और फिंच की कप्तानी वाली साउदर्न सुपरस्टार्स में मोहम्मद कैफ, अब्दुल रज्जाक, रॉबिन उथप्पा और अन्य क्रिकेटर जम्मू में खेलते नजर आएंगे।

दूसरे मैच में 29 नवंबर को इरफान पठान की कप्तानी वाली भीलवाड़ा किंग्स और साउथर्न सुपर स्टार्स के खिलाड़ी युसूफ पठान, शेन वॉटसन और तिलकरत्ने दिलशान के बीच मुकाबला होगा और 30 नवंबर को गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स का मुकाबला पार्थिव पटेल की कप्तानी वाली गुजरात जायंट्स से होगा। और इसमें क्रिस गेल, एस श्रीसंत, हाशिम अमला, पीटरसन, मुनाफ पटेल और अभिमंतू मिथुन जैसे दिग्गज नजर आएंगे।

जम्मू में आखिरी मैच 1 दिसंबर को दोपहर 3 बजे इरफान पठान की कप्तानी वाली भीलवाड़ा किंग्स और सुरेश रैना की कप्तानी वाली अर्बन राइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। इस साल का एलएलसी सीज़न भारत के पांच शहरों में खेला जा रहा है जिनमें जम्मू, रांची, देहरादून, विजाग और सूरत शामिल हैं।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ, रमन रहेजा ने एक विज्ञप्ति में कहा : "मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट आगामी सीज़न के लिए जम्मू शहर में अपने पैर फैला रहा है। जम्मू के लिए यह कदम हमारी प्रतिबद्धता है।" देश के हर कोने में क्रिकेट, और यह हमारे लिए विशेष है, क्योंकि शहर पहली बार इस तरह के टूर्नामेंट का गवाह बनेगा। सुरक्षा व्यवस्था में स्टेडियम की सुरक्षा के लिए सुविधाजनक स्थानों पर पुलिस कमांडो और शार्प शूटरों की तैनाती शामिल है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Nov 2023 4:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story