5वां टी20आई : सूर्यकुमार ने 61 रन बनाए, वेस्टइंडीज ने शेफर्ड के 4 चाैैकों की मदद से भारत को 165/9 पर रोका

5वां टी20आई : सूर्यकुमार ने 61 रन बनाए, वेस्टइंडीज ने शेफर्ड के 4 चाैैकों की मदद से भारत को 165/9 पर रोका
  • वेस्टइंडीज और भारत के बीच जबरदस्त मैच
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ सूर्यकुमार ने 61 रन ठोके

डिजिटल डेस्क, लॉडरहिल। यहां के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में रविवार को रोमारियो शेफर्ड के 4-31 के दम पर वेस्टइंडीज ने पांचवें और अंतिम टी20 मैच में भारत को 165/9 पर रोक दिया। सूर्यकुमार यादव 45 में से 61 रन बनाकर भारत के लिए शीर्ष स्कोरर रहे। यह अक्षर पटेल का 10 में से 13 रन का छोटा सा योगदान था, जिसने भारत को 20 ओवरों में 165/9 के स्कोर तक पहुंचाया। भारत की शुरुआत खराब रही और अकील होसेन ने दोनों सलामी बल्लेबाजों - यशस्वी जयसवाल और शुबमन गिल को जल्दी-जल्दी आउट कर दिया, जिससे तीन ओवर के भीतर भारत का स्कोर 17/2 हो गया।

फिर, सूर्यकुमार और तिलक वर्मा ने जोरदार वापसी की और पांचवें ओवर की अंतिम गेंद पर गेंदबाज के सिर के ऊपर से जबरदस्त छक्का जड़कर गति बदल दी। इसके बाद, छठे ओवर में तिलक वर्मा ने अल्ज़ारी जोसेफ की गेंद पर तीन चौके और एक छक्का लगाकर गर्मी बढ़ा दी, जिससे पावरप्ले का स्कोर 51/2 हो गया। जब तिलक खतरनाक दिख रहे थे, रोस्टन चेज़ ने असाधारण सतर्कता और कौशल का प्रदर्शन करते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज को आउट करने का एक उल्लेखनीय कैच-एंड-बोल्ड अवसर लिया और 49 रन की तीसरे विकेट की साझेदारी को तोड़ दिया।

अगले दो ओवरों के दौरान सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन कुछ मौकों पर बाउंड्री लगाने में कामयाब रहे, क्योंकि भारत पारी के आधे समय तक 86/3 पर पहुंच गया। अगले ओवर में शेफर्ड आक्रमण में आए और अपने पहले ही ओवर में संजू सैमसन को 13 रन पर आउट करके एक विकेट लिया। चार ओवर तक बाउंड्रीलेस रहने के बाद, यादव ने गेंद को डीप मिड-विकेट के ऊपर से शानदार छक्के के लिए भेजकर बंधनों को तोड़ दिया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 16वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया।

खेल में थोड़ी देरी हुई, क्योंकि बारिश तेज़ हो गई और खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाना पड़ा। खेल दोबारा शुरू होने पर भारत ने जल्दी-जल्दी चार विकेट खो दिए। पंड्या ने जोरदार प्रहार किया, जिससे लॉन्ग ऑफ पर छक्का लग गया, लेकिन अगली ही गेंद पर वह शेफर्ड का शिकार हो गए। इसके तुरंत बाद सूर्यकुमार को शानदार पारी के बाद वापस झोपड़ी में भेज दिया गया।

अंतिम ओवर में शेफर्ड दो बार रुके और अर्शदीप सिंह के रूप में अपना तीसरा विकेट लिया और अगली गेंद पर कुलदीप यादव को आउट कर 4-31 के आंकड़े के साथ समाप्त किया। फिर, अक्षर पटेल ने अंतिम ओवर में बोर्ड पर महत्वपूर्ण रन जोड़ने के लिए ज़ोरदार प्रयास किए। लेकिन केवल दो गेंद बाकी रहते बारिश वापस आ गई, जिससे मैच में एक बार और देरी हो गई। अंतिम गेंद पर होल्डर ने अक्षर को आउट कर दिया और मुकेश कुमार ने एक चौका लगाकर पारी समाप्त की। इस तरह भारत ने 20 ओवरों में 165/9 का स्कोर बनाया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Aug 2023 3:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story