वनडे वर्ल्ड कप 2023: पुणे के मैदान पर होगी अफगानिस्तान और श्रीलंका की टक्कर, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

पुणे के मैदान पर होगी अफगानिस्तान और श्रीलंका की टक्कर, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अफगानिस्तान ने दी है इंग्लैंड और पाकिस्तान को मात
  • श्रीलंका ने थमाई है नीदरलैंड्स और इंग्लैंड को हार

डिजिटल डेस्क, पुणे। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 30वां मुकाबला आज अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। इस मेगा इवेंट में श्रीलंका और अफगानिस्तान का प्रदर्शन लगभग एक जैसा ही रहा है क्योंकि दोनों ही टीमों को टूर्नामेंट में अब तक पांच मुकाबलों में से तीन-तीन में हार और दो-दो मुकाबलों में जीत मिली है। दोपहर दो बजे से होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें टूर्नामेंट में बने रहने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी।

टूर्नामेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन एक जैसा

क्रिकेट के इस महाकुंभ में अफगानिस्तान और श्रीलंका का प्रदर्शन लगभग एक जैसा ही रहा है। एक ओर श्रीलंकाई टीम को इस टूर्नामेंट के शुरुआती तीन मुकाबलों में साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन पिछले दो मुकाबलों में टीम ने वापसी करते हुए नीदरलैंड्स और इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान की टीम को भी टूर्नामेंट के पांच में से तीन मुकाबलों में बांग्लादेश, भारत और न्यूजीलैंड से करारी हार मिली है। हालांकि, टीम ने अपने दो मुकाबलों में इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को शिकस्त थमाई है। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला मस्ट-वीन होने वाला है क्योंकि यहां जीतने वाली टीम ही टूर्नामेंट के अगले राउंड की दौड़ में बनी रहेगी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

अफगानिस्तान और श्रीलंका की राइवलरी बेहद ही रोमांचक होती है क्योंकि दोनों टीमें एक-दूसरे को बराबरी की टक्कर देती हैं। दोनों टीमों के बीच अब तक 11 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान श्रीलंकाई टीम ने बढ़त बनाते हुए सात मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि अफगानिस्तान की टीम को तीन मुकाबलों में जीत मिली है। इसके अलावा वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमें इस मेगा इवेंट में दो बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं। जहां श्रीलंकाई टीम ने दोनों मुकाबलों में अफगानिस्तान पर जीत हासिल की है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों का यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां कि पिच बल्लेबाजों को लिए मददगार मानी जाती है। हालांकि, नई गेंद के साथ तेज गेंदबाजों के लिए भी मदद उपलब्ध रहती है। लेकिन एक बार सेट होने के बाद बल्लेबाज तेजी से रन बटोर सकते हैं। इसलिए दोनों टीमों का यह मुकाबला हाई-स्कोरिंग हो सकता है। इसके अलावा अगर पुणे के मौसम की बात करें तो मौसम काफी गर्म रहने वाला है और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और नूर अहमद।

श्रीलंका: कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), पथुम निसांका, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, महीश तीक्षणा, कसुन रजिथा, दुष्मंथा चमीरा और दिलशान मदुशंका।

Created On :   30 Oct 2023 5:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story