ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्ट इंडीज: बार्टलेट के बाद स्मिथ और ग्रीन का जलवा, पहला वनडे आठ विकेट से जीती ऑस्ट्रलिया

बार्टलेट के बाद स्मिथ और ग्रीन का जलवा, पहला वनडे आठ विकेट से जीती ऑस्ट्रलिया
  • पहला वनडे आठ विकेट से जीती ऑस्ट्रलिया
  • बार्टलेट के बाद स्मिथ और ग्रीन का जलवा
  • सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 1-0 की बढ़त

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला गया। मेलबर्न के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एकतरफा अंदाज में वेस्ट इंडीज को आठ विकटों से मात दी। ऑस्ट्रेलिया की इस धमाकेदार जीत में युवा तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट (4 विकेट) के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 79 रन) और कैमरन ग्रीन (नाबाद 77 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जेवियर बार्टलेट को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कीसी कार्टी ने खेली शानदार पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने महज 59 रनों पर अपने कप्तान सहित चार बल्लेबाजों को गवां दिया था। जिसके बाद कीसी कार्टी और रॉस्टन चेज ने पांचवें विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी निभाकर वेस्ट इंडीज की वापसी कराई। लेकिन चेज (59 रन) और कार्टी (88 रन) दोनों बल्लेबाजों के एक के बाद एक पवेलियन लौटने के बाद वेस्ट इंडीज का लोअर ऑर्डर बुरी तरह फेल साबित हुआ। इसकी वजह से वेस्ट इंडीज की पूरी टीम महज 231 रनों पर ढेर हो गई।

तीन बल्लेबाजों ने लगाया अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। ट्रेविस हेड महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन जोश इंग्लिस और कैमरन ग्रीन की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी निभाकर ऑस्ट्रेलिया की पारी संभाली। इंग्लिस तूफानी अंदाज में 65 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 79 रन) और कैमरन ग्रीन (नाबाद 77 रन) की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए मैन विनिंग 139 रनों की नाबाद साझेदारी निभाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई।

Created On :   2 Feb 2024 12:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story