चैम्पियंस ट्रॉफी 2025: न्यूयॉर्क के बाद अब लाहौर में होगा महामुकाबला, चैम्पियंस ट्रॉफी के शेड्यूल पर आया बड़ा अपडेट

न्यूयॉर्क के बाद अब लाहौर में होगा महामुकाबला, चैम्पियंस ट्रॉफी के शेड्यूल पर आया बड़ा अपडेट
  • चैम्पियंस ट्रॉफी के शेड्यूल पर आया बड़ा अपडेट
  • न्यूयॉर्क के बाद अब लाहौर में होगा महामुकाबला
  • भारत का पाकिस्तान दौरे पर जाना अभी तय नहीं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने एक बार फिर से चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को करारी शिकस्त थमाई। न्यूयॉर्क के मैदान पर खेले गए इस महामुकाबले में भारतीय टीम ने एक हारी हुई बाजी को 6 रनों से अपने नाम किया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने पाकिस्तान पर अपना दबदबा कायम रखा। हालांकि, भारत-पाकिस्तान के इस महामुकाबले से अभी फैंस बाहर भी नहीं निकले थे कि उनके लिए एक बड़ी खुशी सामने आ गई। यह खुशी अगले साल चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले को लेकर है।

फरवरी-मार्च में खेली जाएगी चैम्पियंस ट्रॉफी

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी का शेड्यूल आईसीसी को सौंप दिया गया है। इसके अनुसार चैम्पियंस ट्रॉफी 19 फरवरी से लेकर 9 मार्च तक खेली जाएगी। दरअसल, किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाले देश उसका शेड्यूल आईसीसी के पास भेजता है। जहां आईसीसी की ओर से उस शेड्यूल को कंफर्म किया जाता है। हालांकि, इस मेगा इवेंट के मैचों की तारीखों का एलान अभी नहीं किया गया है। लेकिन टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ गई है।

लाहौर में होगा भारत-पाक महामुकाबला

रिपोर्ट के मुताबिक, अगले साल होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला लाहौर में प्रस्ताविक हुआ है। इसका मतलब अगर भारतीय टीम की इस मेगा इवेंट के लिए पाकिस्तान जाती है तो भारत-पाकिस्तान का मुकाबला लाहौर के मैदान पर खेला जाएगा। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से अभी तक यह कंफर्म नहीं किया गया है कि भारतीय टीम टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तानी जाएगी या फिर नहीं। हर बार की तरह पाकिस्तान दौरे का फैसला भारत सरकार की मंजूरी पर निर्भर करता है। इसलिए अभी भारतीय टीम का पाकिस्तान जाना तय नहीं है।

Created On :   10 Jun 2024 7:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story