आकाश चोपड़ा, हर्षा भोगले और इरफान पठान ने चुनी आईपीएल 2023 की बेस्ट प्लेइंग-11, रोहित, विराट और धोनी को नहीं मिली टीम में जगह

आकाश चोपड़ा, हर्षा भोगले और इरफान पठान ने चुनी आईपीएल 2023 की बेस्ट प्लेइंग-11, रोहित, विराट और धोनी को नहीं मिली टीम में जगह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अब समाप्त हो गया है। एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पांचवीं बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है। हर आईपीएल सीजन की तरह इस बार भी सभी टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। जहां कई युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ अनुभवी खिलाड़ियों ने भी कमाल का प्रदर्शन दिखाया। अब इस सीजन के समाप्त होने के बाद कई एक्सपर्ट्स ने इस सीजन की बेस्ट प्लेइंग-11 चुनी है। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि इन एक्सपर्ट्स की टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी का नाम शामिल नहीं है।

पूर्व और मौजूदा कप्तानों की जगह नहीं

दरअसल, पूर्व भारतीय खिलाड़ी और मौजूदा एक्सपर्ट्स हर्षा भोगले, आकाश चोपड़ा और इरफान पठान ने इस पूरे आईपीएल सीजन को बेहद ही करीब से कवर किया। अब सीजन समाप्त हो जाने के बाद सभी ने अपनी बेस्ट प्लेइंग-12 में इस पूरे सीजन कमाल का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चुना है। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि इन तीन में से दो एक्सपर्ट्स की टीम में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ पूर्व कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी को भी नहीं चुना। जबकि इरफान ने केवल विराट कोहली को अपनी टीम में शामिल किया है।

फाफ डुप्लेसी और सूर्यकुमार को बनाया कप्तान

इन तीनों एक्सपर्ट्स ने सीजन का फाइनल मुकाबला खेलने वाले कप्तानों को भी नहीं चुना। इस दौरान हर्षा भोगले ने अपनी टीम में किसी को भी कप्तान नहीं बनाया। जबकि आकाश चोपड़ा ने सर्यकुमार यादव और इरफान पठान ने फाफ डुप्लेसी को अपनी टीम की कमान सौंपी।

हर्षा भोगले की टीम- शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, हेनरिक क्लासेन, रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, राशिद खान, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, मोहित शर्मा और मथीशा पथिराना।

आकाश चोपड़ा- शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, हेनरिक क्लासेन, अक्षर पटेल, राशिद खान, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, मोहित शर्मा और मथीशा पथिराना।

इरफान पठान की टीम- फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, हेनरिक क्लासेन, रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, राशिद खान, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, मोहित शर्मा और मथीशा पथिराना।

Created On :   31 May 2023 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story