एंडरसन को आराम; वोक्स, वुड और अली तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की अंतिम एकादश में शामिल

एंडरसन को आराम; वोक्स, वुड और अली तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की अंतिम एकादश में शामिल

डिजिटल डेस्क, लीड्स। इंग्लैंड ने बुधवार को तीसरे एशेज 2023 टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में क्रिस वोक्स, मार्क वुड और मोइन अली को शामिल किया, जो गुरुवार से हेडिंग्ले में खेला जाएगा। यह तिकड़ी जेम्स एंडरसन, जोश टंग और घायल ओली पोप की जगह लेगी क्योंकि इंग्लैंड पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में 2-0 से पीछे रहने के बाद वापसी करना चाहता है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, एंडरसन (दो मैचों में तीन विकेट) और टंग (लॉर्ड्स टेस्ट में पांच विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी को आराम दिया गया है, जबकि पोप चोटिल होने के बाद शेष श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में उनके दाहिने कंधे पर चोट लगी, जहां इंग्लैंड 43 रनों से हार गया।

पोप की अनुपस्थिति में, हैरी ब्रूक को तीसरे नंबर पर पदोन्नत किया गया है जबकि जॉनी बेयरस्टो पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। वोक्स और अली की मौजूदगी का मतलब है कि इंग्लैंड के निचले क्रम की बल्लेबाजी को बड़ा बढ़ावा मिलेगा। हेडिंग्ले टेस्ट ब्रेंडन मैकुलम की कोचिंग के तहत खेल के सबसे लंबे प्रारूप में वोक्स की पहली उपस्थिति होगी। वोक्स का आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ था, जबकि उनका आखिरी घरेलू टेस्ट मैच सितंबर 2021 में था।

दूसरी ओर, वुड ने दिसंबर 2022 में पाकिस्तान के 3-0 के विजयी दौरे पर दो टेस्ट खेले, लेकिन तब से उन्होंने कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है। वुड लॉर्ड्स में खेलने पर विचार कर रहे थे, लेकिन उनके गेंदबाजी कार्यभार को लेकर चिंता के कारण वह मैच में शामिल नहीं हुए।

वुड की आखिरी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट यात्रा अप्रैल में हुई थी, जहां वह आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए खेले थे। इस बीच, अली अपनी दाहिनी तर्जनी पर छाले के कारण लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट खेलने से चूक गए थे, जिसके बाद वह एक्शन में वापस आ गए हैं। ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर को टेस्ट में 200 विकेट तक पहुंचने के लिए दो और विकेट की जरूरत है।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जैक क्रॉली, बेन डकेट, हैरी ब्रुक, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स (कप्तान) मोइन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन और स्टुअर्ट ब्रॉड

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 July 2023 4:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story