किसी भी दिन कोई भी किसी को हरा सकता है : रोहित शर्मा

किसी भी दिन कोई भी किसी को हरा सकता है : रोहित शर्मा
  • पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा का बड़ा बयान
  • मैदान पर कोई भी पक्ष किसी भी दिन किसी को भी हराने में सक्षम है।

डिजिटल डेस्क, पल्लेकेल (श्रीलंका)। एशिया कप में शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत के शुरुआती मैच से पहले, कप्तान रोहित शर्मा ने जोर देकर कहा कि उनकी टीम को प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और चीजों को सही करने पर ध्यान केंद्रित करना होगा। मैदान पर कोई भी पक्ष किसी भी दिन किसी को भी हराने में सक्षम है।

रोहित ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,"एशिया कप में छह बहुत प्रतिस्पर्धी टीमें हैं और किसी भी दिन कोई भी किसी को भी हरा सकता है। प्रतिद्वंद्विता लोगों के बारे में बात करने के लिए है। एक टीम के रूप में, हम जो देखते हैं वह यह है कि हमारे पास कल खेलने के लिए एक प्रतिद्वंद्वी है और देखें कि हम क्या चाहते हैं करने के लिए। मैदान पर सही चीजें करते रहने से हमें मदद मिलेगी।''

पाकिस्तान हाल ही में शीर्ष क्रम की एकदिवसीय टीम बन गई है और मुल्तान में टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में नेपाल को 238 रनों से हराकर बहुप्रतीक्षित मुकाबले में आई है। रोहित ने कहा कि उनके बल्लेबाज शाहीन शाह आफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ की तेज गेंदबाजी चुनौती का मुकाबला करने के लिए अपने अनुभव पर भरोसा करेंगे।

"पाकिस्तान ने हाल के दिनों में टी20 और वनडे दोनों में वास्तव में अच्छा खेला है। उन्होंने नंबर 1 बनने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है और कल हमारे लिए यह एक अच्छी चुनौती होगी। देखिए, नेट्स में हमारे पास शाहीन, नसीम या रऊफ नहीं हैं। हमारे पास जो भी है हम उसके साथ अभ्यास करते हैं। वे सभी गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं। हमें बस कल उन्हें खेलने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करना होगा।"

एशिया कप भारत में पुरुष एकदिवसीय विश्व कप से पहले एक तैयारी टूर्नामेंट होने के कारण, रोहित ने वर्तमान में रहने और एक समय में एक कदम उठाने पर जोर दिया। "हम अपने लक्ष्य छोटे रखने की कोशिश करते हैं और देखते हैं कि हमारे सामने क्या है। हमें कल पाकिस्तान से भिड़ना है और हम पहले उस पर ध्यान देंगे और फिर आगे की सोचेंगे।"

"हमने कई खिलाड़ियों को समय दिया है, और उनके पास टूर्नामेंट में एक और मौका है जहां छह टीमें खेलती हैं। जिन मुद्दों को हम संबोधित करना चाहते थे, हमने उन्हें संबोधित कर लिया है। अब हम इन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।"

"सभी छह गेंदबाज बिना किसी संदेह के महान गेंदबाज हैं, और उन्होंने दुनिया को साबित कर दिया है कि वे कितने अच्छे हैं। बुमराह, शमी और सिराज सभी अच्छे हैं, खासकर बुमराह । वह चोट से उबर रहे हैं, लेकिन उन्होंने आयरलैंड में खेला और लंबे समय के बाद अच्छे दिखे।"

"बुमराह बेंगलुरु में हमारे छोटे से शिविर में भी अच्छे दिखाई दे रहे थे और वह अच्छी लय में नजर आ रहे हैं , जो हमारे लिए एक अच्छा संकेत है। इसलिए सिराज और शमी, जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में हमारे लिए गेंदबाजी की जिम्मेदारी अच्छी तरह से संभाली है, इसलिए उम्मीद है कि वे सभी अगले दो महीनों में खुद को तरोताजा रखेंगे।"

रोहित ने यह भी स्पष्ट किया कि भारत एशिया कप को फिटनेस टेस्ट के रूप में नहीं देख रहा है, उन्होंने बताया कि सभी औपचारिकताएं मौजूदा महाद्वीपीय प्रतियोगिता के लिए टीम के श्रीलंका रवाना होने से पहले बेंगलुरु में छोटे शिविर के दौरान पूरी की गई थीं।

“किसी भी तरह से, यह टूर्नामेंट एक फिटनेस टेस्ट नहीं है। यह टूर्नामेंट, एशिया कप एशिया की छह शीर्ष टीमों के बीच खेला जाता है और यह अपने समृद्ध इतिहास के साथ बिना किसी संदेह के एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है।"

"तो, सभी फिटनेस परीक्षण और शिविर बिना किसी संदेह के बेंगलुरु में किए गए थे। अब हमें आगे बढ़ना होगा और अपने खेल का सामना करना होगा, यह देखने की कोशिश करनी होगी कि हम इस टूर्नामेंट में क्या हासिल कर सकते हैं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Sep 2023 4:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story