एशिया कप 2023 : बाबर आजम ने शतक ठोककर तोड़ा हाशिम अमला का रिकॉर्ड

एशिया कप 2023 : बाबर आजम ने शतक ठोककर तोड़ा हाशिम अमला का रिकॉर्ड
  • बाबर आजम का शानदार प्रदर्शन
  • शतक जड़कर तोड़ा हाशिम अमला का रिकॉर्ड

डिजिटल डेस्क, मुल्तान। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बुधवार को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में नेपाल के खिलाफ एशिया कप के पहले मैच में 131 गेंदों पर 151 रन बनाकर सबसे तेज 19 वनडे शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। 28 वर्षीय बाबर आजम ने अपनी 102वीं पारी खेलते हुए अपना 19वां वनडे शतक पूरा किया और 19वें वनडे शतक तक पहुंचने के लिए सबसे कम पारियां लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया।

इस सूची में बाबर और अमला के बाद विराट कोहली (124), डेविड वार्नर (139), एबी डिविलियर्स (171) और रोहित शर्मा (181 पारी) हैं। अपनी 151 रनों की शानदार पारी के बाद 28 वर्षीय खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के शतक बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर है। यह उनका 31वां अंतर्राष्ट्रीय शतक भी था, जो पाकिस्तान के दिग्गजों जावेद मियांदाद और सईद अनवर के बराबर है। बाबर का 131 गेंदों में 151 रन न केवल उनका दूसरा सबसे बड़ा वनडे स्कोर था, बल्कि एशिया कप इतिहास में किसी व्यक्तिगत बल्लेबाज द्वारा दूसरा सबसे बड़ा स्कोर भी था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 Aug 2023 3:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story