एशिया कप : मेहदी हसन, नजमुल हुसैन के शतक से बांग्लादेश ने विदेश में बनाया अब तक का सबसे बड़ा स्कोर 

एशिया कप : मेहदी हसन, नजमुल हुसैन के शतक से बांग्लादेश ने विदेश में बनाया अब तक का सबसे बड़ा स्कोर 
  • बांग्लादेश ने की ताबड़तोड़ बैटिंग
  • विदेशी सरजमीं पर बांग्लादेश ने बनाए अब तक का सर्वाधिक रन

डिजिटल डेस्क, लाहौर। यहां रविवार को अफगानिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज मैच में मेहदी हसन मिराज (112) और नजमुल हुसैन शान्तो (104) के शतकों और तीसरे विकेट के लिए 194 रन की साझेदारी की मदद से बांग्लादेश ने एशिया कप 2023 में 334/5 रन बनाए, जो विदेश में उनका सर्वोच्च स्कोर है। सलामी बल्लेबाज मेहदी हसन ने 16 गेंदों में 112 रन बनाए और मोहम्मद नईम (28) के साथ शुरुआती विकेट के लिए 60 रन जोड़े और हालांकि बांग्लादेश ने तौहिद हृदॉय को 2 गेंदों पर शून्य पर खो दिया, मेहदी और नजमुल हुसैन ने तीसरे विकेट के लिए 194 रन जोड़े।

बांग्लादेश ने तेजी से रन बनाए और अफगानिस्तान की औसत गेंदबाजी के सामने पहले पावर-प्ले में 60 रन जुटाए। मेहदी हसन ने 65 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने और नजमल हुसैन शान्तो ने तीसरे विकेट की साझेदारी में 117 गेंदों पर 100 रन बनाये। नजमल हुसैन ने 57 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। मेहदी हसन ने 115 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया। अंततः वह 43वें ओवर में 112 के स्कोर पर रिटायर हर्ट हो गए, जब बांग्लादेश का स्कोर 257/2 था। नजमुल हुसैन ने अपना शतक जारी रखा और 101 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, इस दौरान उन्होंने नौ चौके और दो छक्के लगाए। वह जल्द ही 104 रन पर आउट हो गए। मुश्फिकुर रहीम (15 गेंदों पर 25) और कप्तान शाकिब अल हसन (18 गेंदों पर नाबाद 32) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे बांग्लादेश ने किसी विदेशी मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया।

अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश 50 ओवर में 334/5 (मेहदी हसन मिराज 112, नजमुल हुसैन शान्तो 104, शाकिब अल हसन 32 नाबाद; गुलबदीन नायब 1-58)।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Sep 2023 3:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story