न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: कैरी और मार्श ने खेली धमाकेदार पारी, रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से जीती ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड टीम का किया सूपड़ा साफ

कैरी और मार्श ने खेली धमाकेदार पारी, रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से जीती ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड टीम का किया सूपड़ा साफ
  • रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से जीती ऑस्ट्रेलिया
  • एलेक्स कैरी और मिचेल मार्श ने खेली धमाकेदार पारी
  • टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का 2-0 से किया क्लीन स्विप

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। क्राइस्टचर्च के हेगली ओवल के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में कंगारू टीम ने चौथी पारी में 279 रनों का सफल चेज करते हुए तीन विकटों से एक रोमांचक जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया की इस धमाकेदार जीत में एलेक्स कैरी (नाबाद 98 रन), मिचेल मार्श (80 रन) और कप्तान पैट कमिंस (नाबाद 32 रन) ने अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम कर न्यूजीलैंड को उसके घर में क्लीन स्विप कर दिया।

चौथी पारी में किया सफल रन चेज

इस मुकाबले की चौथी पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 279 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा था। एक समय पर महज 80 रनों पर कंगारू टीम ने अपने टॉप पांच बल्लेबाजों को गवां दिया था। लेकिन मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी की जोड़ी ने छठवें विकेट के लिए 140 रनों की साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के करीब पहुंचाया। जिसके बाद अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे बेन सियर्स ने एक के बाद एक गेंदों में मार्श और स्टार्क को पवेलियन भेजकर मुकाबले का रूख बदल दिया। लेकिन एलेक्स कैरी ने कप्तान पैट कमिंस के साथ आठवें विकेट के लिए 61 रनों की नाबाद साझेदारी निभाकर टीम को जीत दिलाई।

कैसा रहा मुकाबले का पूरा हाल?

मुकाबले की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम जोश हेजलवुड (5 विकेट) और मिचेल स्टार्क (3 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने अपनी पहली पारी में महज 162 रनों पर सिमट गई थी। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मार्नस लाबुशेन (90 रन) की शानदार पारी की बदौलत 256 रनों का टोटल हासिल कर कीवी टीम पर 94 रनों की बढ़त बनाई थी। न्यूजीलैंड की ओर से इस पारी में तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने सर्वाधिक सात विकेट हासिल किए थे। मुकाबले की पहली पारी में पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए दूसरी पारी में 372 रन बना दिए थे।

Created On :   11 March 2024 4:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story