बेयरस्टो का विवादस्पद आउट होना इंग्लैंड को वापसी के लिए प्रेरित करेगा : ब्रेंडन मैकुलम

बेयरस्टो का विवादस्पद आउट होना इंग्लैंड को वापसी के लिए प्रेरित करेगा : ब्रेंडन मैकुलम

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम का मानना ​​है कि लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन जॉनी बेयरस्टो का विवादास्पद तरीके से आउट होना मेजबान टीम को केवल 'प्रेरित' करेगा क्योंकि वे 6 जुलाई से हेडिंग्ले, लीड्स में शुरू होने वाले महत्वपूर्ण तीसरे टेस्ट को जीतने की कोशिश करेंगे।

दूसरे एशेज टेस्ट के अंतिम दिन, बेयरस्टो ने इस धारणा के तहत कि गेंद को डैड घोषित कर दिया गया है और ओवर समाप्त हो गया है, अनजाने में अपनी क्रीज से बाहर निकल आये और विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने स्टंप्स की ओर थ्रो फेंक दिया, जिसके परिणामस्वरूप वह आउट हो गए।

उनका आउट होना गेम-चेंजर साबित हुआ, क्योंकि मेजबान टीम 43 रनों से हार गई और पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई।

बीबीसी ने मैकुलम के हवाले से कहा," एक कोच के रूप में कई बार आपको भावनाओं को काबू करना पड़ता है क्योंकि यह उबलने वाली होती है और आप गलत निर्णय ले सकते हैं, लेकिन कई बार आप भावनाओं को हावी होने देते हैं क्योंकि यह इकाई को सक्रिय करने वाला है।"

उन्होंने कहा, "मैंने महसूस किया कि इस भावना ने टीम के लिए ऐसा किया है। मैंने समूह के चारों ओर देखा और लोग थोड़े परेशान थे। अगर इससे हमें अगले टेस्ट में उन महत्वपूर्ण क्षणों को जीतने में मदद मिलती है, तो मैं इसके लिए तैयार हूं।" .

मैकुलम ने आगे विश्वास जताया कि इंग्लैंड 0-2 से पिछड़ने के बावजूद भी सीरीज जीत सकता है।

मैकुलम ने कहा,"कई बार आप गलत हो जाते हैं, आप सही खेल नहीं खेल पाते। हम लोगों को केवल वे निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे जो उन्हें उस समय सही लगे। मुझे नहीं लगता कि हम बहुत दूर हैं।"

उन्होंने कहा, "हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि मनोबल ऊंचा रहे, यूनिट मजबूत हो और हम जितनी जल्दी हो सके हेडिंग्ले में हमारे सामने आने वाली परिस्थितियों के अनुकूल ढल जाएं। अगर हम ऐसा करते हैं, तो हम खुद को सबसे अच्छा मौका देंगे।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 July 2023 9:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story