एशिया कप 2023: विश्व कप से पहले बांग्लादेश के लिए भारत के खिलाफ जीत बहुत बड़ी है : हथुरुसिंघा

विश्व कप से पहले बांग्लादेश के लिए भारत के खिलाफ जीत बहुत बड़ी है : हथुरुसिंघा
  • भारत के खिलाफ मिली जीत से खुश हैं बांग्लादेशी कोच
  • बांग्लदेश ने भारत को 6 रन से मात दी
  • गिल ने भारत के लिए खेली शतकीय पारी

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने टीम की एशिया कप में भारत के खिलाफ जीत से खुश होते हुए कहा कि अगले महीने होने वाले पुरुष एकदिवसीय विश्व कप से पहले उनकी टीम के लिए एशिया कप में अपने अभियान का शानदार अंत करने के लिए भारत पर छह रनों से जीत हासिल करना बहुत बड़ी बात है।

कप्तान शाकिब अल हसन और तौहीद हृदोय के अर्धशतकों के बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों ने सामूहिक रूप से 87 रन बनाकर बांग्लादेश को 265/8 पर पहुंचाया, तंजीम हसन साकिब ने पदार्पण पर 2/32 विकेट लिए, जबकि मुस्तफिजुर रहमान ने तीन विकेट लिए। चार खिलाड़ियों के स्पिन आक्रमण ने पिच से टर्न और उछाल का फायदा उठाते हुए भारत को 259 रन पर आउट कर दिया।

हथुरुसिंघा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "विश्व कप जैसे टूर्नामेंट से पहले भारत के खिलाफ यह जीत हमारे लिए बहुत बड़ी है। इससे हमें काफी आत्मविश्वास मिलता है, खासकर इस टूर्नामेंट में जो हुआ उसे देखते हुए। हमने एशिया कप तक वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन, ईमानदारी से कहूं तो, हमने सामूहिक प्रयास करने के लिए संघर्ष किया।"

"जैसा कि मैंने पहले कहा, मैं कोई बहाना नहीं बना रहा हूं, लेकिन हमने कैंडी और लाहौर जैसी विभिन्न परिस्थितियों में खेला, फिर इस विकेट पर खेलने के लिए लौटे। महत्वपूर्ण समय पर, हमें चोटों और फिटनेस के मुद्दों का सामना करना पड़ा।"

उन्होंने कहा, "मेरे लिए सुखद बात यह है कि हम अपने अन्य खिलाड़ियों की गहराई देख रहे हैं और तीन खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दे रहे हैं। हम विश्व कप चयन के बारे में सोच रहे हैं और यह हमें 15 खिलाड़ियों को चुनने के लिए काफी गहराई प्रदान करता है।"

वह तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब के प्रभावशाली वनडे डेब्यू से भी प्रभावित थे, जहां उन्होंने निचले क्रम के फाइटबैक में नाबाद 14 रन बनाने के अलावा रोहित शर्मा और तिलक वर्मा को सस्ते में आउट किया, जिससे विश्व कप चयन के लिए उनका मजबूत दावा बना।

"मुझे नहीं लगता कि तंजीम साकिब ने उनकी संभावनाओं को नुकसान पहुंचाया है। वह वास्तव में विश्व कप चयन के लिए खड़े हुए थे। अब तक, हम अपने चार तेज गेंदबाजों के साथ बने रहने पर विचार कर रहे थे, खासकर इबादत के अनुपलब्ध होने के कारण। लेकिन तंजीम ने हमें अपनी क्षमताएं दिखाईं। मैं विश्व कप टीम के लिए उन पर भरोसा करने या उनका चयन करने को लेकर आश्वस्त हूं। मुझे नहीं लगता कि वह अपनी संभावनाओं को खतरे में डाल सकते हैं।"

यह पूछे जाने पर कि क्या बांग्लादेश अपनी 15 सदस्यीय विश्व कप टीम को अंतिम रूप देने के करीब है, हथुरुसिंघा ने ज्यादा संकेत नहीं देने का फैसला किया। "नहीं, मुझे इस जीत से ज्यादा जवाब नहीं मिले। सौभाग्य से मुझे कुछ मिले, और हमारी एक और सीरीज आ रही है (न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर)।"

"जैसा कि मैंने बताया, हमारी मुख्य चिंता अधिकांश मैचों में अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाना है। इन परिस्थितियों में खेलना आसान नहीं है, क्योंकि गेंद अधिक टर्न होने पर अधिकांश टीमें संघर्ष करती हैं। लेकिन कुछ लड़कों ने सराहनीय प्रदर्शन किया।"

उन्होंने कहा, "पुछल्ले बल्लेबाजों के योगदान ने हमें वास्तव में लड़ने का मौका दिया। एक समय हमारा स्कोर सात विकेट पर 190 रन था, इसलिए पुछल्ले बल्लेबाजों के रनों के साथ प्रदर्शन में आए इस बदलाव ने हमें मैच में लंबे समय तक बने रहने का मौका दिया।"

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Sep 2023 8:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story