बांग्लादेश बनाम श्रीलंका: कप्तान शान्तो सहित बल्लेबाजों ने दिखाया कमाल, दूसरा टी-20 आठ विकेट से जीती बांग्लादेश

कप्तान शान्तो सहित बल्लेबाजों ने दिखाया कमाल, दूसरा टी-20 आठ विकेट से जीती बांग्लादेश
  • दूसरा टी-20 आठ विकेट से जीती बांग्लादेश
  • कप्तान शान्तो ने लगाया नाबाद अर्धशतक
  • 1-1 की बराबरी पर पहुंची टी-20 सीरीज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला आज सिलहट के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जहां मेजबान बांग्लादेशी टीम ने पिछले मुकाबले में मिली करीबी हार के बाद दमदार वापसी की। बांग्लादेश ने इस मुकाबले को आठ विकटों से अपना नाम किया। इसके साथ ही बांग्लादेशी टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। बांग्लादेश की इस धमाकेदार जीत में कप्तान नजमुल हुसैन शान्तों (नाबाद 53 रन) सहित सभी बल्लेबाजों ने अहम भूमिका निभाई।

श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने दिखाया दम

मुकाबले की शुरुआत में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने पारी के दूसरे ही ओवर में अविष्का फर्नांडो (0 रन) के रूप में अपना पहला विकेट गवां दिया। इसके बाद कुसल मेंडिस (36 रन) और कमिंदु मेंडिस (37 रन) की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। जबकि मीडिल ऑर्डर में कप्तान चरिथ असलंका (28 रन), एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 32 रन) और दासुन शनाका (नाबाद 20 रन) ने छोटी-छोटी लेकिन अच्छी पारियां खेली। इसकी बदौलत श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 165 रनों का अच्छा टोटल खड़ा किया।

बांग्लादेशी कप्तान का चला बल्ला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। लिटन दास (36 रन) और सौम्य सरकार (26 रन) की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इसके बाद मथीशा पथिराना ने एक के बाद एक दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर श्रीलंका की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो (नाबाद 53 रन) और तौहीद हृदय (नाबाद 32 रन) की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 87 रनों की साझेदारी निभाकर 11 गेंदें शेष रहते बांग्लादेश को एक बड़ी जीत दिलाई। कप्तान शान्तों की उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Created On :   6 March 2024 4:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story