वेस्टइंडीज में मिली सुविधाओं से नाखुश टीम इंडिया के कप्तान, कैरिबियन बोर्ड पर फूटा गुस्सा, कही ये बात

वेस्टइंडीज में मिली सुविधाओं से नाखुश टीम इंडिया के कप्तान, कैरिबियन बोर्ड पर फूटा गुस्सा, कही ये बात
  • वेस्टइंडीज दौरे पर है टीम इंडिया
  • टीम को मिले ट्रीटमेंट से खफा हैं हार्दिक पांड्या
  • कैरिबियन बोर्ड को सुनाईं खरी-खोटी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेस्ट इंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया ने टेस्ट और वनडे सीरीज जीत ली हैं। अब कल से टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इस बीच वेस्टइंडीज में मिली सुविधाओं पर भारतीय वनडे टीम के कार्यकारी कप्तान ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल, इस दौरे में भारतीय टीम के साथ जैसा बर्ताव हुआ है उस पर हार्दिक पांड्या बुरी तरह भड़क गए हैं। उनका कहना है कि उन्हें किसी वीआईपी ट्रीटमेंट की जरुरत नहीं पर कम से कम बुनियादी सुविधाएं तो ठीक तरह से मिलें।

हार्दिक ने वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को मिली बुनियादी सुविधाओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि, अब समय आ गया है जब सीडब्ल्यूआई इस पर ध्यान दे और कोई ठोस समाधान ढूंढे। बता दें कि हाल ही में टीम इंडिया त्रिनिदाद में फ्लाइट में देरी का सामना करना पड़ा था, जिससे खिलाड़ियों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। रात के समय जाने वाली यह फ्लाइट त्रिनिदाद से बारबाडोस जाने वाली थी।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को दी नसीहत

हार्दिक ने आगे कहा, "यह उन सबसे अच्छे मैदानों में से एक था जहां हमने खेला है। अगली बार जब हम वेस्टइंडीज आएंगे तो चीजें बेहतर हो सकती हैं। यात्रा से लेकर कई चीजों का मैनेजमेंट भी। हमें पिछले बार के दौरे में भी कुछ दिक्कतें हुई थीं।" उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अब वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए इस पर ध्यान देने और यह सुनिश्चित करने का समय आ गया है कि जब कोई टीम यात्रा करे। हम किसी लग्जरी की मांग नहीं कर रहे हैं, लेकिन कुछ बुनियादी जरूरतों का ध्यान रखना होता है। पर यहां आकर वास्तव में खेलने में मजा आया और अच्छा क्रिकेट खेलने का मौका मिला।"

विराट रोहित के न खेलने की बताई वजह

हार्दिक ने मैच के बाद कहा, "विराट और रोहित टीम का अभ‍िन्न हिस्सा हैं, लेकिन हमें ऋतुराज गायकवाड़ और अक्षर पटेल और नए प्लेयर्स को भी मौका देना होगा। वहीं मैच में खेली अपनी 70 रनों की शानदार पारी के बारे में बात करते हुए हार्दिक ने कहा, "मैं कुछ समय बिताना चाहता था, विकेट खेलने के ल‍िहाज से बहुत अच्छा था। कुछ दिन पहले कोहली के साथ शानदार बातचीत हुई थी। उन्होंने (व‍िराट कोहली) उस बातचीत में मुझे कई शानदार प्वाइंटर्स बताए थे। वह चाहते थे कि मैं क्रीज पर थोड़ा समय बिताऊं, यह बात मेरे दिमाग में बनी रही। उनकी इस सलाह का मुझे बल्लेबाजी में फायदा भी दिखा।

बता दें कि पोर्ट ऑफ स्पेन के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे व अंतिम मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 200 रनों के विशाल अंतर से हराया। मैच में पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 351 रन बनाए और मेजबान टीम के सामने 352 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज केवल 151 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से ओपनर शुभमन गिल ने 85 और ईशान किशन ने 77 रनों की पारी खेली। जबकि संजू सैमसन ने 51 तो वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या ने 70 रनों की तूफानी पारियां खेलीं।

Created On :   2 Aug 2023 11:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story